Sports

कुआलालम्पुर : मलेशिया ग्रां प्री में क्रैश और पेनल्टी जैसी सभी बाधाओं को पार कर सेपांग सर्किट पर मोटो जीपी के विश्व चैंपियन स्पेन के मार्क मार्केज ने अपनी बादशाहत दिखाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। मार्केज के करियर की यह 70वीं जीत है और इस सत्र की यह उनकी नौंवीं जीत है। मोटो जीपी में मार्केज की यह 44वीं जीत है। मार्केज के इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत होंडा ने 24वीं बार प्रीमियर क्लास कंस्ट्रक्टर्स खिताब अपने नाम कर लिया।

PunjabKesarisports Marc Márquez

सुजुकी एकस्टार के एलेक्स रिन्स दूसरे और मोंस्टर यामाहा टेक-3 के जोहानन जारको ने तीसरे स्थान पर रहकर पोडियम पर जगह बनाई। शनिवार को जहां क्वालिफाइंग के दौरान रेसरों को बारिश और गीले ट्रैक पर परेशानी हुई वहीं मुख्य रेस के दिन तेज धूप और गर्मी से ट्रैक का तापमान काफी अधिक रहा। क्रैश के कारण पहले ही लैप पर सुजुकी के आंद्रिया इयानोन सबसे पहले रेस से बाहर हो गए। हालांकि स्टार रेसर और 2018 के मोटो जीपी राइडर मार्केज ने प्रतिद्वंद्वी रेसरों को छकाया और अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए आस्ट्रेलिया की निराशा को पीछे छोड़ा।

PunjabKesarisports Marc Márquez

रेस में स्पेनिश होंडा राइडर को कड़ी टक्कर दे रहे रोसी 17वें लैप में टर्न-1 पर हादसे का शिकार हो गए और 18वें नंबर पर खिसककर होड़ से बाहर हो गए। मार्केज ने 40 मिनट 32 सेकंड का कुल समय लेकर जीत अपने नाम की। मार्केज का सबसे तेज लैप समय 2 मिनट 12.161 सेकंड रहा।