Sports

जालन्धर : ज्यूरिख में चल रही मालागा मैराथन के दौरान केन्या के दौड़ाक एलियुड किबेट के साथ ऐसा हादसा हुआ जिसे वह पूरी जिंदगी भूल नहीं पाएंगे। मैराथन में दूसरी पोजीशन पा रहे एलियुड जब फिनिशिंग लाइन से मात्र 3 सैकेंड की दूरी पर थे, तब लडख़ड़ाकर गिर गए। एलियुड जब तक संभलते उनके पीछे वाले दो खिलाड़ी आगे निकल गए। एलियुड ने फटाफट रेंगते हुए अपनी रेस पूरी की। घटना के कारण एलियुड अपना सिल्वर मैडल भी गंवा बैठे। उन्हें चौथे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा।

PunjabKesarisports

PunjabKesarisports

घटनाक्रम की वीडियोज भी सोशल साइट्स पर काफी वायरल हैं। हादसे के बारे में एलियुड का क्या कहना है इस बारे ज्यादा जानकारी तो मिल नहीं पाई है लेकिन सोशल साइट्स पर लोग एलियुड के साथ सहानुभूति जरूर जता रहे हैं। देखें वीडियो-

वर्ल्ड ट्रायथलॉन सीरीज के दौरान भी हुआ था हादसा
PunjabKesarisports

वर्ल्ड ट्रायथलॉन सीरीज के दौरान दो बार ओलिम्पिक चैम्पियन रह चुके एलिस्टेयर के भाई जॉनी को भी कुछ ऐसी ही स्थिति से गुजरना पड़ा था। दरअसल फिनिशिंग लाइन से पहले जॉनी लडख़ड़ा गए थे। ऐसे समय में एलिस्टेयर ने अपने भाई को पकड़कर दौड़ जारी रखी थी।

इइकिडेन कॉरपोरेट मैराथन में भी दिखा था ऐसा नजारा
PunjabKesarisports Raiida

इइकिडेन कॉरपोरेट मैराथन रिले के जापान की 19 साल की रेई इडिया ने पैर में फ्रैक्चर के बाद भी दौड़ जारी रखी थी। जब उनके पैर में फ्रैक्चर आया तब कुल 2.2 मील यानी 3.54 किमी की दूरी बची थी। वह जैसे-तैसे दौड़ती रहीं। लेकिन जब उनकी साथी, जिन्हें उन्होंने बैटन देनी थी, महज 213 मीटर की दूरी पर थी तब वह लडख़ड़ाकर गिर पड़ीं। रेई ने इस दौरान हिम्मत नहीं हारी। वह घुटने के बल चलकर अपने साथी तक पहुंचीं। घटना में उनके घुटनों से खून निकलने लगा था।

.
.
.
.
.