Sports

नई दिल्ली : पिछले साल आईपीएल (IPL) में अनसोल्ड (Unsold) रहकर सबको चौकाने वाले मनोज तिवारी का कहना है कि वह अगले 10 साल तक क्रिकेट खेलना चाहेंगे। एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे उनके भविष्य की प्लानिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं। मैं 34 साल का हूं और मेरी योजना दस साल और खेलने की है। मुझे पता है कि यह आसान नहीं होगा।

मनोज तिवारी कितने साल क्रिकेट खेल सकते है 

तिवारी ने कहा कि अगर वसीम (जाफर) भाई इतने सालों तक खेल सकते हैं, अगर जहीर खान 42 साल की उम्र में टी-10 क्रिकेट खेल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं। माइकल जॉर्डन, लेब्रोन जेम्स, कई अन्य एथलीट हैं काफी साल तक खेले हैं। 34 के बाद कहते हैं कि खेल 3-4 साल के लिए ही रहता है लेकिन मैं इस मिथक को तोडऩा चाहता हूं।

मनोज तिवारी के टीम इंडिया बाहर होने का कारण 

वहीं, टीम इंडिया से बाहर होने पर तिवारी बोले- मुझे कारण नहीं मिल सका कि मुझे क्यों नहीं चुना गया। मेरे साथ कोई बात नहीं हुई। मुझे बताया जाता कि मेरे खेल में क्या गलत है। उस समय मेरे पास ऐसा कोई नहीं था जिसने मुझे इस तरह निर्देशित किया हो। वहीं आईपीएल में मैं पिछले साल अपनी जगह नहीं बना पाया। जाहिर है कि आईपीएल एक बहुत बड़ा मंच है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मुझे इस बार एक मौका मिलेगा।

मनोज तिवारी योगदान 

मनोज ने कहा कि वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपना योगदान दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं तीनों विभागों के साथ भी तैयार हूं। चूंकि मेरी एक उंगली घायल हो गई थी, इस कारण मैं लेगस्पिन को नहीं फेंक सकता था। लेकिन मैंने अपनी ऑफस्पिन पर काम किया है। और इसमें मैं कुछ हद तक सफल भी रहा हूं। 

मनोज तिवारी गेंदबाजी 

तिवारी बोले- ट्वंटी-20 फॉर्मेट बहुत तेज है। इसमें मैं गेंदबाजी में भी योगदान दे सकता हूं। यह चार-ओवर का स्लॉट नहीं है यह सिर्फ उस एक ओवर की बात है जो आईपीएल में बड़ी गेम को प्रभावित कर देता है। मैं गेंदबाजी में 100 प्रतिशत से अधिक योगदान देता हूं - जाहिर है कि हर कोई देता है - लेकिन मैं भी ऐसा व्यक्ति हूं जो मैदान पर बहुत कुछ खेलता है। इसलिए मैंने अपनी शारीरिक फिटनेस को हमेशा पहली प्राथमिकता दी है और फिर स्पष्ट रूप से अपने कौशल पर काम करता हूं और दूसरे हिस्से में सुधार करता हूं।