Sports

व्लादिवोस्टोकः आठवीं सीड भारत के सौरभ वर्मा ने हमवतन और गैर वरीय मिथुन मंजूनाथ को रूस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के एकल वर्ग सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि दूसरी सीड मिश्रित युगल रोहन कपूर और कुहू गर्ग की भारतीय जोड़ी ने भी शनिवार को खिताबी मुकाबले में जगह बना ली। आठवीं वरीय सौरभ ने हमवतन मंजूनाथ को पुरूष एकल सेमीफाइनल में मात्र 31 मिनट में 21-9, 21-15 से लगातार गेमों में हराकर फाइनल में जगह बना ली। 

हमवतन विश्व में 143वीं रैंकिंग के मंजूनाथ और 65वीं रैंक के सौरभ के बीच यह करियर में पहली भिड़ंत भी थी।  खिताब के लिये अब सौरभ फाइनल में जापान के गैर वरीय कोकी वतान्बे से भिड़ेंगे जिन्होने अन्य सेमीफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुये दूसरी सीड रूस के व्लादिमीर मालकोव को 38 मिनट में 21-12, 21-16 से पराजित कर दिया और फाइनल में भारतीय खिलाड़ी को 119वीं रैंकिंग के जापानी खिलाड़ी से करियर के पहले मैच में सतर्क रहना होगा।

मिश्रित युगल सेमीफाइनल मैच में दूसरी वरीय कुहू और रोहन की जोड़ी ने भी कड़े संघर्ष के बावजूद विजयी लय कायम रखी और मलेशिया के येन वेई पेक और चेन तांग जी की जोड़ी को 58 मिनट में 21-19, 11-21, 22-20 से पराजित किया। फाइनल में उनका मुकाबला अब रूस के व्लादिमीर इवानोव और कोरिया की मिन कियूंग किम की जोड़ी से होगा। पुरूष युगल में हालांकि अरूण जार्ज और सान्यम शुक्ला की जोड़ी अपना सेमीफाइनल मैच हार गयीं। उन्हें दूसरी वरीय रूस के कोन्सतातिन अबरामोव और एलेक्सांद्र जिनचेंको के हाथों 32 मिनट में 1-21, 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।