Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की है। इस दौरान 6 खिलाड़ियों को उनका पहला कॉल-अप मिला, लेकिन कुछ अपेक्षित खिला़ड़ी टीम में नहीं हैं जिसमें जयदेव उनादकट भी शामिल हैं। इस पर चर्चा में अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भी अपनी राय रखी है। 

मांजरेकर का मानना ​​है कि उनादकट का टूर्नामेंट से बाहर होना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि द्वीप राष्ट्र का दौरा करने वाली भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी इकाई बहुत मजबूत नहीं है क्योंकि मुख्य पेसर इंग्लैंड दौरे में व्यस्त हैं इसलिए उनादकट इस मौके के हकदार थे। मांजरेकर के अनुसार प्रथम श्रेणी क्रिकेटर के रूप में उनके पास काफी अनुभव है। 

मांजरेकर ने कहा, मुझे आश्चर्य है कि क्या उन्होंने उनादकट के अनुभव को देखते हुए भी टीम में शामिल नहीं किया गया, वह एक भारतीय खिलाड़ी और अनुभवी प्रथम श्रेणी गेंदबाज है। वह इस दौरे से चूकने के लिए बदकिस्मत हैं। जब आप तेज गेंदबाजी विभाग को देखते हैं, तो यह सबसे मजबूत नहीं है क्योंकि गुणवत्ता वाले गेंदबाज भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं। 

कमेंटेटर ने यह भी कहा कि हालांकि उनादकट रणजी क्रिकेट में फुल फॉर्म में चमक रहे हैं, लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन उनके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। यह 29 वर्षीय खिलाड़ी 2019-20 रणजी सत्र में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। मांजरेकर ने कहा, उनादकट को ऐसा करना मुश्किल लगेगा। वह कभी भी आईपीएल में सफल नहीं रहा है। मेरा मतलब है, वह प्रथम श्रेणी स्तर पर शानदार रहा है। इस साल हालांकि मुझे लगता है कि कुछ प्रदर्शन ऐसे थे जहां उन्होंने अपनी क्लास दिखाई। तो हां, कुछ ऐसे हैं जो आपको लगता है कि चूक गए होंगे। लेकिन हमेशा ऐसा ही होता है।