Sports

कराचीः एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में एक बार फिर मनीष पांडे का जलवा देखने को मिला। हालांकि, पंड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया था, लेकिन वह चोटिल हुए हार्दिक पंड्या की जगह आए। फील्डिंग के दाैरान पांडे ने बाउंड्री पर खड़े होकर ऐसा कैच लपका कि पाकिस्तानी फैन्स सन्न रह गए।

पाकिस्तान के लिए 25वां ओवर केदार जाधव फेंकने आए। ओवर की पांचवीं गेंद का सामना कप्तान सरफराज अहमद कर रहे थे। सरफराज ने लॉन्ग ऑन पर शाॅट खेला। यहां पर फील्डिंग कर रहे मनीष पांडे ने दौड़कर गेंद को हाथों में लपका। लेकिन वह अपना संतुलन बना नहीं पाए। वह बाउंड्री के बाहर जाते, उससे पहले ही उन्होंने बॉल को मैदान के अंदर उछाल दिया। बॉल जमीन को छूती, उससे पहले ही मनीष पांडे ने उसे फिर से लपक कर पाकिस्तान को 5वां झटका दे दिया। पांडे ने लगभग 32 किलोमीटर की रफ्तार से 34 मीटर का एरिया कवर करते हुए यह कैच लपका।

पहले भी लपक चुके हैं हैरानी भरा कैच
बात 2009-10 के रणजी ट्रॉफी फाइनल की है, जब कर्नाटक की तरफ से खेल रहे मनीष पांडे ने पूर्व बल्लेबाज अभिषेक नायर के एक शॉट पर हैरतअंगेज कैच लपका था। नायर ने लॉन्ग ऑन में ये शॉट खेला था। गेंद पूरी रफ्तार से जाती नजर आ रही थी, तभी सुपरमैन की तरह मनीष पांडे की फ्रेम में एंट्री हुई और हवा में उड़ते हुए उन्होंने ऐसा कैच लपका, जिसने सबका दिल जीत लिया। पांडे का ये कैच अब भी सर्वश्रेष्ठ कैचों में शुमार किया जाता है।