Sports

जालन्धर:  भारत की मणिका बत्रा ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए शनिवार को महिला एकल मुकाबले का स्वर्ण पदक जीतकर गोल्डन डबल पूरा कर लिया। भारत ने टेबल टेनिस में अब तक तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीत लिया है। भारत को अभी टेबल टेनिस में खेलों के अंतिम दिन रविवार को मिश्रित युगल और पुरूष एकल में कांस्य पदक मुकाबले खेलने हैं। 
PunjabKesari
भारत को ग्लास्गो टेबल टेनिस में मात्र एक रजत पदक जीता था। मिश्रित युगल में दोनों भारतीय जोड़यिां आमने सामने होंगी जिससे एक और कांस्य पदक तय है। भारतीय महिला टीम को ऐतिहासिक टीम स्वर्ण दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली मणिका ने सिंगापुर की मेंगयू यू को एकतरफा अंदाका में 11-7, 11-6, 11-2, 11-7 से हराकर देश को टेबल टेनिस में तीसरा स्वर्ण दिलाया। 
PunjabKesari
22 साल की मणिका ने इससे पहले सेमीफाइनल में सिंगापुर की तियानवेई फेंग को कड़े संघर्ष में 4-3 से पराजित किया। लेकिन फाइनल में उन्होंने सिंगापुर की ही मेंगयू को 4-0 से पीट दिया। मणिका के पास इन खेलों में रविवार को अपने खाते में तीसरा पदक भी जोडऩे का मौका रहेगा जब उनकी और जी साथियान की जोड़ी मिश्रित युगल के कांस्य पदक मैच में हमवतन अचंत शरत कमल और मौमा दास से खेलेगी। मणिका और साथियान को मिश्रित युगल सेमीफाइनल में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड और हो टिनटिन से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था जबकि शरत कमल और मौमा दास की जोड़ी को सिंगापुर के ङ्क्षनग गाओ और मेंगयू यू ने 3-2 से हराया।  शरत कमल पुरूष एकल सेमीफाइनल में नाइजीरिया के कादरी अरूणा से 10-12, 9-11,9-11, 7-11 से हार गये। शरत अब कांस्य पदक के लिये इंग्लैंड के सैमुअल वाकर से खेलेंगे।  

.
.
.
.
.