Sports

बैंकाकः विश्व के दूसरी रैंकिंग के टेबल टेनिस खिलाड़ी भारत के मानव विकास ठक्कर ने सिंगापुर के शाओ जोश चुआ को 4-0 से हराकर ब्यूनस आयर्स 2018 यूथ ओलंपिक खेलों के एशियाई क्वालिफायर में जीत के साथ कोटा हासिल कर लिया।  

मानव ने चुआ को 11-4, 11-7, 11-2, 11-9 से हराकर ब्यूनर्स आयर्स में होने वाले युवा ओलंपिक खेलों के लिए टिकट हासिल कर लिया है। लेकिन अर्चना गिरिश कामथ तीसरी बार टिकट पाने से चूक गईं और क्वार्टरफाइनल में हंगरी की फानी हरासोविच के हाथों 3-4 से हारकर बाहर हो गईं। हंगरी की खिलाड़ी ने कड़े संघर्ष में 13-11, 8-11, 7-11, 6-11, 11-7, 12-10, 11-5 से जीत अपने नाम की। शीर्ष वरीय भारतीय खिलाड़ी मानव ने क्वार्टरफाइनल में पनामा के जैकब वाहनिश को 4-0 से और सेमीफाइनल में जार्डन के खालिद खादेर को 4-0 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। उन्हें पहले राउंड में बाई मिली थी।  

मानव ने जाहिर की खुशी
सूरत के रहने वाले मानव ने फाइनल में जीत के साथ यूथ ओलंपिक का कोटा हासिल करने पर खुशी जताते हुए कहा, ''मेरे सिर से बड़ा बोझ उतर गया है। मैं पहले दो मौके गंवा चुका था और इस बार मुझे कोटा हर हाल में चाहिये था। मुझे मेरे कोच मासिमो कोस्तानिनी ने भी काफी मदद की और मेरे लिये खेलना आसान हो गया।'' मासिमो ने भरोसा जताया कि अर्चना दो अन्य क्वालिफायर में कोटा हासिल कर पाएंगी। ब्यूनस आयर्स के लिये अगला कोटा कनाडा में होगा। अर्चना ने क्वार्टरफाइनल में 3-2 से बढ़त के बावजूद दबाव में मैच गंवाया।  
 

.
.
.
.
.