Sports

नई दिल्ली : लॉकडाउन और आईपीएल विदेश में होने के कारण खेल जगत से जुड़े कारीगर भी परेशानियों से घिर गए हैं। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के सामने दुकान चलाने वाले अशरफ चौधरी भी इससे प्रभावित हैं। आईपीएल विदेश में होने से इस बार अशरफ की कमाई पर बुरा असर पड़ा है। ऊपर से खराब किस्मत ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी है। अशरफ के पास सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और स्टीव स्मिथ जैसे बल्लेबाज अपने बल्ले रिपेयर करवाने के लिए आते रहे हैं। 

हालांकि अशरफ पर कोविड-19 की कोई मार नहीं पड़ी है बल्कि वह अपनी किडनी में पथरी के कारण परेशानियों से जूझ रहे हैं। इसके लिए बढ़ती उम्र की समस्याओं से भी वह परेशान है। एक हद तक अशरफ की मदद करने वाले प्रशांत जेठमलानी ने कहा- उनकी स्थिति अच्छी नहीं है। गुर्दे की पथरी से संबंधित उन्हें कुछ समस्या थी, जो फिर से बढ़ गई है। अन्य जटिलताएं भी हैं। लॉकडाउन के कारण उनका व्यवसाय नहीं चल पाया क्योंकि इससे शहर में क्रिकेट पूरी तरह से बंद हो गया। उसके पास धन नहीं है; उसके पास जो कुछ भी है, वह खत्म हो चुका है।

जेठमलानी ने कहा- हमने लगभग दो लाख का प्रबंधन किया, लेकिन हमें और अधिक की आवश्यकता है। हम निकट भविष्य में उसके निर्वाह के लिए उसके लिए कुछ धन जुटाना चाहते हैं।

अशरफ 2016 में तब चर्चा में आए थे जब आर्थिक संकट से जूझ रही विंडीज टीम को उन्होंने 16 बल्ले डोनेट किए थे। तब विंडीज टीम के खेलने पर संकट आ गया था। वहीं, जेठमलानी ने बताया- कोई भी इन दिनों बैट के लिए पूछ नहीं रहा है क्योंकि आईपीएल विदेश में हो रहा है। अब अशरफ के लिए कोई काम नहीं होगा। दुखद बात यह है कि कई खिलाडिय़ों को उन्होंने पैसा भी दिया लेकिन उन्होंने उसे वापस नहीं लौटाया। अशरफ ने आज तक उनसे कभी पैसे मांगे भी नहीं।