Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के खिलाफ 26 जुलाई को श्रीलंका वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगा। ये मैच श्रीलंका के लिए खास होने वाला है क्योंकि ये मैच टीम के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आखिरी मैच होगा। इसके बाद मलिंगा संन्यास ले लेंगे। विश्व के खतरनाक तेज गेंदबाजों में शामिल मलिंगा के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज सतर्क होकर खेलते हैं। लेकिन कहते हैं ना कामयाब होने के लिए बड़ी कीमत अदा करना पड़ती है। शायद इसी कारण मलिंगा पिछले दस सालों से घर नहीं गए हैं। एक रिपोर्ट में उनकी मां स्वर्णा के हवाले से इस बात की जानकारी साझा की गई है।

 

घर के बाहर ना कोई नेम प्लेट है और ना ही घंटी 

गाले के रथगामा कस्बे में स्थित मलिंगा का पुराना घर बेहद साधारण है। इस एक मंजिला घर के बाहर न कोई नेम प्लेट है और न ही दरवाजे पर कोई घंटी लगी है। यह बिल्कुल किसी आम इंसान का घर लगता है। 

मां अभी भी करती है सिलाई का काम

मलिंगा की मां स्वर्णा की दिनचर्या का अहम हिस्सा सिलाई भी है। पॉलिस्टर के कपड़े सिलने का काम करने वाली मलिंगा की मां के मुताबिक अपने कपड़े भी वह खुद सिलती हैं और मेरे पति (मलिंगा के पिता) भी ऐसा ही करते हैं। 

मैगजीन से फोटो फाड़कर फ्रेम में सजाई थी मलिंगा की फोटो

मलिंगा की मां के मुताबिक एक बार उन्हें मलिंगा की बहुत याद आ रही थी लेकिन जब बहुत ढूंढने पर मलिंगा की कोई फोटो नहीं मिली तो उन्होंने एक मैगजीन से फोटो फाड़कर उसे फोटो फ्रेम में लगाकर दिवार पर चिपका दिया था। इस फोटो में मलिंगा प्रैक्टिस किट के साथ खड़े हैं।

मलिंगा 10 साल से घर नहीं आया, चार महीने से देखा भी नहीं

स्वर्णा बताती हैं मलिंगा 10 साल से इस घर में नहीं आया है और चार महीने से हमने उसे देखा भी नहीं है। अब हमें इसकी आदत सी पड़ चुकी है। शायद वह ज्यादा व्यस्त है या फिर उसे कोलंबो की लाइफ पसंद आ गई है। वह जहां खुश हैं, हम भी खुश हैं।