Sports

बारामूला:  पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान सीरीज केवल खेल नहीं है, ये इससे भी कहीं अधिक है और पड़ोसी देश के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलना का फैसला सरकार ही करेगी।  

धोनी बुधवार से ही कश्मीर दौरे पर हैं। धोनी रविवार को यहां सेना द्वारा आयोजित चिनार क्रिकेट लीग में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों और क्षेत्रीय क्रिकेट खिलाड़यिों से भी बात की। पूर्व कप्तान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज सिर्फ खेल नहीं है, बल्कि उससे कहीं ज्यादा है। मुझे लगता है कि सरकार को ही इस पर निर्णय लेने का अधिकार है और वही फैसला करेगी कि हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलेंगे या नहीं।‘’  धोनी ने इससे पहले कल बारामूला के उरी में क्रिकेटरों को फिटनेस के बारे में भी बताया था। इसके अलावा उन्होंने बुधवार को आर्मी पब्लिक स्कूल का भी दौरा किया था।

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के अधिकारियों ने गत बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात की थी और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ खेलने के मुद्दे पर सरकार की राय भी मांगी थी। भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट संबंध पिछले कुछ वर्षाें से टूटे हुए हैं। बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और महाप्रबंधक प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी ने राठौड़ के कार्यालय में हुई बैठक में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों को लेकर चर्चा की थी।