Sports

नॉर्वे ( निकलेश जैन ) मेगनस कार्लसन आमंत्रण लीग में पाँच राउंड के समापन के बाद अब लगभग सेमीफ़ाइनल के चारो स्थान के दावेदार बड़े साफ नजर आ रहे है । पांचवे राउंड के दूसरे दिन के मुकाबलों के बाद विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ,अमेरिका के हिकारु नाकामुरा और चीन के डिंग लीरेन 11 अंको के साथ सयुंक्त बढ़त पर है जबकि अमेरिका के फबियानों करूआना 10 अंक के साथ चौंथे स्थान पर है । इस लिहाज से देखे तो चूकि मेक्सिम लाग्रेव और इयान नेपोमनियची 5 अंको पर है तो अगर कोई बड़ा चमत्कार ना हुआ तो पहले चार खिलाड़ियों का ही फ़ाइनल पहुँचना तय है ।

PunjabKesari

फाइल फोटो 

बात करे राउंड 5 के दूसरे दिन के मुकाबलों की तो मुख्य आकर्षण का केंद्र था करूआना और नाकामुरा के बीच खेला गया मुक़ाबला जहां करूआना नें एक प्रकार से नाकामुरा को बढ़त हासिल करने से वंचित कर दिया और अपनी सेमीफ़ाइनल पहुँचने की उम्मीद कायम रखी । दोनों के बीच चार रैपिड मुकाबलों में दो मुक़ाबले ड्रॉ रहे जबकि एक करूआना और एक नाकामुरा के पक्ष में गया । फिर दोनों के बीच हुए अरमागोदेंन के मुक़ाबले में करूआना नें सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए क्यूजीडी ओपनिंग में एक आक्रामक जीत दर्ज की और इस राउंड को जीत लिया । हालांकि नियम अनुसार टाईब्रेक में जीतने की वजह से करूआना को 2 और नाकामुरा को 1 अंक मिला ।

PunjabKesari

एक और मुक़ाबले में चीन के डिंग लीरेन नें रूस के इयान नेपोंनियची को चार रैपिड मुक़ाबले में 2.5-1.5 के अंतर से पराजित करते हुए ना सिर्फ यह राउंड जीता बल्कि खुद के सेमी फ़ाइनल के अंदर आने और नेपोंनियची के लिए बाहर जाने का रास्ता तय कर दिया । दोनों के बीच जोरदार मुक़ाबले हुए पहला मुक़ाबला ड्रॉ रहने के बाद बाकी तीनों रैपिड के परिणाम आए और दो डिंग तो एक नेपोमनियची नें अपने नाम किया । 

अंक तालिका 

PunjabKesari

.
.
.
.
.