Sports

बादेन - बादेन ,जर्मनी ( निकलेश जैन ) "मैंने कुछ साल पहले ही कहा था। भारत दुनिया का सबसे मजबूत शतरंज देश बनने जा रहा है और मुझे उस बात के गलत साबित होने का कोई कारण नहीं दिख रहा है" यह कहना है पिछले दिनो सम्पन्न हुए ग्रेंके मास्टर्स शतरंज चैंपियनशिप में अपने बेहतरीन खेल से विश्व रेटिंग अंको में नया इतिहास बनाने वाले मौजूदा और चार बार के विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन का उन्होने चेसबेस इंडिया को दिये अपने इंटरव्यू में भारत के आनंद के अलावा अन्य भारतीय खिलाड़ियों के खेल के  संबंध में जबाब देते हुए कहा की भारत में बहुत सारे निडर युवा खिलाड़ी हैं। यह अभी देखा जाना बाकी है कि कौन उच्चतम स्तर तक जाएगा , लेकिन हाँ, इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत के पास  कुछ वर्षों में शीर्ष में कई खिलाड़ी होंगे । 


PunjabKesari
भारत के पेंटाला हरिकृष्णा के पिछले दिनो शानदार प्रदर्शन पर उन्होने कहा की "हाँ, वह निश्चित रूप से शानदार ढंग से खेला; जिस तरह से उन्होंने छोटे फायदे को जीत में बदल दिया वह बेहद प्रभावशाली था। उनके और मेरे एंडगेम में मुझे काफी समानताए नजर आई । पिछले कुछ वर्षों में वह बहुत बेहतर होगए है और देखते है वह कहाँ तक जाते है "

जब उनसे ये पूछा गया की उनके आस पास शीर्ष के खिलाड़ियों के खिलाफ वह कैसे तैयारी करते है तो उनका जबाब था की मैं सिर्फ अपना खेल खेलता हूँ और यह काम मैंने उन्ही के लिए खेल रखा है

PunjabKesari

आपको बता दे की नवंबर माह में कोलकाता में होने वाली विश्व के शीर्ष खिलाड़ियों के बीच टाटा स्टील शतरंज में मेगनस कार्लसन भी शिरकत करते नजर आएंगे । नवंबर 2013 में चेन्नई में विश्वानाथन आनंद को पराजित कर विश्व चैम्पियन बनने के बाद नॉर्वे के मेगनस कार्लसन का भारत का यह पहला दौरा होगा । 

.
.
.
.
.