Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से पिछड़कर आलोचनाओं का सामना कर रही है। इस बीच महान ऑलराउंडर मदन लाल ने भी टीम इंडिया की आलोचना करते हुए कहा कि खिलाड़ियों में देश के लिए खेलने का जुनून बुरी तरह से गायब हो गया है। साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि भारतीय टीम सही दिशा में नहीं जा रही है और ना ही पिछले कुछ दिनों में कोई जोश दिखा है।

भारतीय टीम को बांग्लादेश की धरती पर लगातार दूसरी वनडे सीरीज हार का सामना करना पड़ा है। पहला जून 2015 में एमएस धोनी के नेतृत्व में हुआ जहां वे तीन मैचों की सीरीज में 1-2 से हार गए। मदन लाल ने कहा, "हां...निश्चित रूप से भारतीय टीम सही दिशा में नहीं जा रही है। मैंने कई समय से टीम में तीव्रता नहीं देखी है। मैंने पिछले कुछ सालों में उनमें 'जोश' नहीं देखा है।" इंडिया टुडे से बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, "वे बिल्कुल भी भारतीय टीम की तरह नहीं दिख रहे हैं। उनमें देश के लिए खेलने का जुनून गायब है। या तो उनका शरीर बहुत थक गया है या वे सिर्फ हरकत कर रहे हैं। और यह एक गंभीर चिंता का विषय है।"

PunjabKesari

इसके अलावा मदन ने यह भी कहा कि अगर खिलाड़ी आराम करना चाहते हैं तो उन्हें आईपीएल सीजन के दौरान ऐसा करना चाहिए। 1983 के विश्व कप विजेता मदन ने कहा कि अगर भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतती है, तो देश का क्रिकेट नीचे चला जाएगा। उन्होंने कहा, "अगर कुछ खिलाड़ी आराम करना चाहते हैं तो वे आईपीएल मैचों के दौरान आराम कर सकते हैं। आपका देश पहले आता है। अगर आप आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाते हैं तो आपके देश का क्रिकेट नीचे जा रहा है।"

इस बीच, बीसीसीआई ने कथित तौर पर कहा है कि लगातार मिल रही हार को लेकर टीम की समीक्षा बैठक होगी। भारत और बांग्लादेश अब शनिवार, 10 दिसंबर को चटोग्राम में डेड-रबर तीसरे वनडे मैच में भिड़ेंगे।