Sports

जोहानिसबर्ग : इंगलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में दो विकेट से जीत हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए क्विंटम डिकॉक के 69 और डेविड मिलर के 69 रनों की बदौलत 256 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड ने लडखड़ाने के बावजूद रोमांचक मैच में दो विकेट से जीत हासिल की। इंगलैंड की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने 43, जो रूट ने 49, जो डैन्ले ने 66 रन बनाए।

हालांकि एक समय दक्षिण अफ्रीका गेंदबाज लुंगी नगिडी ने तीन विकेट चटकाकर इंगलैंड के रनों पर बे्रेेक जरूर लगाई थी। लेकिन इंगलैंड ने मोईन अली के 17 रनों की बदौलत जीत हासिल कर ली और लुंगी की मेहनत पर पानी फेर दिया। उक्त मैच ब्रेस्ट केसर अवेयरनेस के तहत पिंक वनडे कहलवाया गया।

 

इससे पहले डेविड मिलर की 69 रन की आक्रामक नाबाद पारी से दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 256 रन बनाए। मिलर ने 53 गेंद की तेज तर्रार पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान क्विंटन डि काक ने पारी का आगाज करते हुए 69 रन बनाए।

 

राशिद खान इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 51 रन देकर तीन विकेट चटकाये। इससे पहले इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पदार्पण कर रहे शकिब मोहम्मद (17 रन पर एक विकेट) ने पारी के आठवें ओवर में रीजा हेन्ड्रिक्स (11) को बोल्ड कर एकदिवसीय करियर का पहला विकेट लिया। डिकाक और तेंबा बावुमा (29) ने इसके बाद 66 रन की साझेदारी कर बड़े स्कोर की नींव रखी। इस साझेदारी को राशिद ने बावुमा को आउट कर तोड़ा।

 

राशिद ने डिकाक को भी चलता किया जिन्होंने 81 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये। डिकाक के आउट होने के बाद पारी लडख़ड़ा रही थी जिसे मिलर ने संभाला। उन्होंने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाये जिससे टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर सकी। दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला का पहला मुकाबला जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।