Sports

खेल डैस्क : आईपीएल की सबसे महंगी फ्रेंचाइजी लखनऊ एक्टिव मोड में आ गई है। फ्रेंचाइजी प्रबंधक ने ट्विटर पर हाजिरी लगाते हुए फ्रेंचाइजी के नाम के लिए सुझाव मांगे हैं। टीम ने अपने मौजूदा आईपीएल ट्विटर हैंडल राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को आईपीएल 2022 लखनऊ फ्रेंचाइजी में बदल दिया है। लखनऊ आईपीएल टीम ने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें लिखा है- नाम के हकदार पहले आप और नाम बताओ नाम कमाओ... यानी फ्रेंचाइजी अपने लिए अच्छा नाम ढूंढ रही है जिसमें आप भी मदद कर सकते हैं। इस ट्विट को फ्रेंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने भी शेयर किया है।

लखनऊ फ्रेंचाइजी की बन रही रूपरेखा
कोच :
एंडी फ्लावर
मेंटर : गौतम गंभीर
सहायक कोच : विजय धैया
कप्तान : केएल राहुल - घोषणा लंबित
शीर्षक प्रायोजक : प्रमुख फैंटेसी ब्रांड के साथ पक्का सौदा, घोषणा लंबित
इसका मतलब है कि पंजाब किंग्स, एंडी फ्लावर और केएल राहुल की जोड़ी लखनऊ आईपीएल टीम को चलाने के लिए हाथ मिलाएगी। फ्लावर 2020 में पंजाब किंग्स में शामिल हुए और केएल राहुल उनके साथ फ्रेंचाइजी के कप्तान के रूप में काम कर रहे थे। इन दो वर्षों के दौरान, केएल राहुल ने आईपीएल 2020 में ऑरेंज कैप हासिल की और आईपीएल 2021 में मामूली अंतर से ऑरेंज कैप चूक गए।

वहीं, एंडी फ्लावर की तारीफ में आरपीएसजी प्रमुख संजीव गोयनका ने ट्वीट करते हुए लिखा- एक खिलाड़ी और एक कोच के रूप में एंडी ने क्रिकेट इतिहास में एक अमिट छाप छोड़ी है। हम उनके पेशेवराना अंदाज का सम्मान करते हैं और आशा करते हैं कि वह हमारे दृष्टिकोण के साथ काम करेंगे और हमारी टीम के लिए मूल्य वर्धन करेंगे।