Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां बल्लेबाज ज्यादातर छक्के और चौके लगाते हैं। जहां इस तरह के आक्रामक क्रिकेट प्रदर्शन प्रशंसकों को रोमांचित करते हैं, वहीं इनमें से कुछ स्थितियां थोड़ी खतरनाक भी साबित होती हैं। ऐसा ही कुछ गुरुवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खेले गए आईपीएल मैच में हुआ जब आयुष बडोनी ने छक्का लगाया और गेंद एक महिला प्रशंसक के सिर पर लगी। 

महिला को शायद ही इस बात का अंदाजा होगा कि जब चेन्नई बनाम लखनऊ मैच के खत्म होने के करीब होगा तो उसके साथ ऐसा होगा। लखनऊ की तरफ से खेल रहे बडोनी ने एक जोरदार स्वीप मारा जो सीधे ब्रेबोर्न स्टेडियम में स्टैंड में चला गया। रिप्ले में दिखाया गया कि एक महिला ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी। गेंद उनके हाथों से फिसलकर सीधे उनके सिर पर जा लगी। गनीमत रही कि कोई गंभीर चोट नहीं लगी। घटना के बाद कुछ देर तक वह अपना सिर रगड़ती नजर आई। स्टेडियम के स्टाफ में से किसी ने बाद में यह सुनिश्चित किया होगा कि उक्त महिला ठीक है। 

लखनऊ की जीत में बडोनी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने एविन लुईस के साथ मैच जीतने वाली साझेदारी को व्यवस्थित करने के लिए 9 गेंदों में 19 रन बनाए। 5वें विकेट के लिए बडोनी और लुईस ने 40 रन की साझेदारी की दोनों ने 200 से अधिक की स्ट्राइक-रेट से स्कोर किया। लुईस भी रन-चेज में नाबाद रहे और 23 गेंदों में 55 रन बनाए। 

लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद बडोनी की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'भारतीय क्रिकेट के लिए एक महान खोज' कहा। उन्होंने कहा कि उसका दिल बड़ा है और वह एक युवा लड़के के रूप में लड़ाकू है। यह गीली गेंद के साथ वापस उछाल के चरित्र को दिखाता है। वह ऐसा व्यक्ति है जो बढ़ना और सीखना चाहता है। वह स्पिन कोच के साथ समय बिताता है। उनकी बल्लेबाजी अभूतपूर्व है। गेंदबाजी भी कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार खोज।