Sports

जालन्धर : वानखेड़े स्टेडियम में किंग्स इलैवन पंजाब मुंबई इंडियंस के साथ बेहद महत्वपूर्ण मैच में चाहे हार गई लेकिन इस दौरान पंजाब के केएल राहुल की शानदार पारी ने सभी का मन जरूर मोहा। लोकेश ने महज 60 गेंदों पर 94 रन बनाए थे। ऐसा कर राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनके नाम पर सबसे ज्यादा चौके (65) और सबसे ज्यादा छक्के (32) लगाने का भी रिकॉर्ड दर्ज है। इतने रिकॉर्ड राहुल के नाम पर है ऐसे में आईपीएल का एक और बढ़ा अवॉर्ड लेने के लिए वह आगे बढ़ रहे हैं। यह अवॉर्ड है- आईपीएल का बैस्ट प्लेयर बनने का।

दरअसल राहुल के नाम पर बैस्ट प्लेयर के लिए बनाई गई रैंकिंग के हिसाब से 299.5 अंक हो गए हैं। वह अभी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर चल रहे हैं। उनसे ऊपर कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नेरेन 311 अंक के साथ चल रहे हैं। नेरेन इस सीरीज में काफी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक 13 मैच खेलकर उन्होंने 15 विकेट तो ली ही हैं साथ ही 31 चौके और 20 छक्के लगाकर रन भी बना रहे हैं। हालांकि इस लिस्ट में दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत भी है। पंत बार मैच में 61 चौके और 31 छक्के लगाने के अलावा चार कैच और एक स्टंम्प भी कर चुके हैं।

टूर्नामेंट में लगा चुके है छठी फिफ्टी
राहुल की मुंबई के खिलाफ 94 रन की पारी उनकी छठी फिफ्टी थी। ऐसा कर वह इस सीजन में सर्वाधिक फिफ्टी लगाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को पीछे छोड़ा जो कि लगातार पांच पारियों में फिफ्टी लगाकर रिकॉर्ड बना चुके थे। इस लिस्ट में अभी भी सबसे ऊपर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन सात फिफ्टी के साथ बने हुए हैं।