Sports

बॉस्टन : लीजांद्रो पोजो के आखिरी क्षणों में किए गए गोल की बदौलत मैदान पर 10 खिलाड़ियों के साथ रह गई सेविला ने बॉस्टन में हुये दोस्ताना मुकाबले में यूरोपियन चैंपियन लीवरपूल को 2-1 से पराजित कर दिया।

रोमांचक दोस्ताना मुकाबले में सेविला के लिए 37वें मिनट में नोलिटो ने पहला गोल दाग अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। लेकिन विपक्षी लीवरपूल के लिए डिवोक ओरिजी ने 44वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर पहुंचा दिया। इसके बाद एलेजांद्रो पोजो ने 90वें मिनट में विजयी गोल दागा। लीवरपूल मैनेजर जुर्गेन क्लोप ने 76वें मिनट में जोरिस गागनोन के किक पर यासेर लारूची को चोट लग गई। फ्रेंच खिलाड़ी के पैर के नीचे से जबरन गेंद को निकालने के चक्कर में लारूची का सिर तेज़ी से ज़मीन पर लगा जिसके बाद गागनोन को तुरंत रेफरी ने रेड कार्ड दिखाते हुए मैदान से बाहर कर दिया।

क्लोप ने मैच के बाद 18 साल के लारूची को गंभीर चोट नहीं आने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘अभी सत्र की शुरूआत ही है और यह समय इन खबरों के लिए नहीं है जो मैं अभी कह रहा हूं। यारूची भाग्यशाली रहे कि उन्हें गंभीर चोट नहीं लगी।' उन्होंने कहा, ‘मैं 100 फीसदी तो नहीं जानता लेकिन इतना कह सकता हूं कि वह भाग्यशाली थे कि उन्हें गंभीर चोट नहीं आई। मैंने तुरंत ही डॅाक्टरों से बात की थी लेकिन आगे हमें उनकी फिटनेस पर निगरानी रखनी होगी।' मैच में 10 खिलाड़ियों के साथ रहने के बावजूद सेविला के खिलाफ लीवरपूल को ज्यादा मौके नहीं मिले और पोजो ने 90वें मिनट में मुनीर अल हद्दादी के आसान पास पर लीवरपूल के कीपर साइमन मिग्नोलेट को छकाते हुये गेंद को नेट में पहुंचा विजयी गोल दाग दिया।

वर्ल्ड सीरीज चैंपियन बॉस्टन रेड सॉक्स के घरेलू मैदान फेनवे पार्क में सेविला के पास गोल करने के सर्वाधिक मौके आए। जॉन डब्ल्यू हेनरी की अगुवाई वाला ग्रुप रेड सॉक्स और लीवरपूल दोनों का मालिकाना हक रखता है। मैच के दौरान गर्मी और आद्रता ने भी खिलाड़ियों को बहुत परेशान किया जिन्हें पानी पीने तक के लिये ब्रेक देना पड़ा।