Sports

लंदन : लीवरपूल ने चैंपियंस लीग इतिहास की सबसे यादगार वापसी करते हुए खिताब की दावेदार मानी जा रही बार्सिलोना को 4-0 से पराजित कर लगातार दूसरे वर्ष टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। कार्यवाहक स्ट्राइकर डाइवॉक ओरिजी और वैकल्पिक खिलाड़ी ज्यार्जिनियो विजनाल्दम ने लीवरपूल के लिए 2-2 गोल किए।

लीवरपूल के लिए यह जीत इसलिए खास है क्योंकि पहले चरण के परिणाम के हिसाब से वह 0-3 से पीछे थी तथा चोट के कारण उसके स्टार खिलाड़ी मोहम्मद सालाह और रॉबटरे फर्मिन्हो भी टीम में शामिल नहीं थे। हालांकि सहां एनफील्ड में ओरिजी ने टीम के लिये बेहतरीन शुरूआत की जबकि वैकल्पिक खिलाड़ी विजनाल्दम ने भी दो गोल दागकर टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। वहीं यह लगातार दूसरा मौका है जब पहले चरण में तीन गोल की बढ़त लेकर चल रही बार्सिलोना चैंपियंस लीग के फाइनल से बाहर हो गई।

लीवरपूल के मैनेजर जर्गेन क्लोप ने कहा, ‘किसी और टीम के साथ यह संभव नहीं था, लेकिन मानसिक रूप से हमारी टीम बहुत मजबूत है। हमारा यह सत्र अभूतपूर्व रहा है और जिस तरह से हमारे अहम खिलाड़ी चोटिल हैं उसके बावजूद हमने यह जीत दर्ज की है। मैदान पर जाकर इस तरह का प्रदर्शन कमाल है, मुझे अपनी टीम पर गर्व है।'