Sports

खेल डैस्क : लिटन दास के आक्रमक खेल की बदौलत बांगलादेश ने जिमबाब्वे को दूसरे टी-20आई में 7 विकेट से हरा दिया। 3 टी-20 मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। हरारे में मैदान पर पहले खेलते हुए जिमबाब्वे ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी बांगलादेश ने तीन विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया। लिटन दास ने 33 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

 

इससे पहले जिमबाब्वे की शुरूआत खराब रही थी। विकेटकीपर बल्लेबाज चाकाबवा पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान क्रेग इरविन और मधेवेरे भी जल्द आऊट हो गए। सीन विलियमसन 8 तो मिल्टन शुंबा के 3 रन पर आऊट होने के कारण एक समय जिमबाब्वे ने 31 रन पर ही पांच विकेट गंवा लिए थे। जिमबाब्वे की बुरी हालत करने में बांगलादेश के तेज गेंदबाज मोसदिक हुसैन की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने मात्र 20 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। 


जिमबाब्वे को सिकंदर रजा और रियाल बर्ल का सहारा मिला। रजा ने 53 गेंदों में चार चौके और दो  छक्कों की मदद से 62 रन बनाए तो बर्ल के बल्ले से 31 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 32 रन निकले। पुछल्ले बल्लेबाजों के कारण जिमबाब्वे ने 134 रन बनाए जोकि बांगलादेश के लिए बड़ा लक्ष्य नहीं था। सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने शुरूआत से ही जिमबाब्वे के गेंदबाजों को दबाव में रखा और लंबे शॉट लगाए। उन्हें अनामुल हक 16, अफीफ हुसैन 30 और हुसैन शंटो 19 का भी सहयोग मिला।