Sports

वॉर्सेस्टर : आस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर ने बल्लेबाजी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करके कई रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए भारत की अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज की जमकर तारीफ की। महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे सफल बल्लेबाज मिताली शनिवार को इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स को पछाड़कर महिला क्रिकेट में सभी प्रारूपों में मिलाकर सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं। भारतीय एक दिवसीय कप्तान मिताली और चार्लोट सिर्फ दो बल्लेबाज हैं जिनके नाम महिला क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन दर्ज हैं।

Sports

मिताली ने शनिवार को यहां लगातार चौथा अर्धशतक जड़ा जिससे भारत ने तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड को हराकर सांत्वना भरी जीत दर्ज की। स्थालेकर ने कहा कि वास्तव में दिन की स्टार मिताली थी, उसने हमें दिखाया कि आखिर क्यों उसने रिकॉर्ड तोड़ना जारी रखा है। यह आपको दर्शाता है कि वह किस स्तर की बल्लेबाज है। लक्ष्य का पीछा काफी अच्छी तरह करती है, मुझे लगता है कि एक दिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसका औसत 100 से अधिक होगा, असाधारण उपलब्धि।

PunjabKesari

टी20 क्रिकेट को 2019 में अलविदा कहने वाली मिताली पहले ही संकेत दे चुकी हैं कि न्यूजीलैंड में अगले साल चार मार्च से तीन अप्रैल तक होने वाला 2022 महिला एक दिवसीय विश्व कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। मिताली के खेल की तारीफ करते हुए स्थालेकर ने कहा कि भारत जब पहले बल्लेबाजी करता है तो हमें वह अपनी पारी की शुरुआत में ही जोखिम उठाती नजर नहीं आती। वह लक्ष्य का पीछा करते हुए ऐसा करती है क्योंकि वह लक्ष्य जानती है, गणना कर सकती है और वह इतनी अधिक समझदार है।

Sports

उन्होंने कहा कि उसे गेंदबाजी करने के कारण मुझे पता है कि आप उसे काफी खाली गेंद डाल सकते हैं लेकिन इसके बाद अचानक वह आपके सिर के ऊपर से सीधा शॉट जड़ देती है। वह इतनी आसानी से ऐसा करती है, इसलिए मुझे समझ में नहीं आता कि वह अधिकांश समय ऐसा क्यों नहीं करती इसलिए इस मामले में यह चीज मायने नहीं रखती। स्थालेकर ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम बेहतर है और टॉस जीतने का मतलब है कि टीम अपने मजबूत पक्ष के अनुसार खेल सकती है। मिताली ने तीसरे एक दिवसीय मुकाबले में 86 गेंद में आठ चौकों की मदद से नाबाद 75 रन बनाए।