Sports

कोलकाताः अर्जेंटीना के स्टार फुटबाॅलर लियोनल मैसी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपने हस्ताक्षर वाली बार्सिलोना क्लब की अपने 10 नंबर की जर्सी भेंट की है जिसपर‘दीदी 10’लिखा हुआ है।  स्पेनिश क्लब एफसी बार्सिलोना के लीजेंड खिलाड़यिों ने पिछले शुक्रवार को कोलकाता का दौरा किया था जहां उन्होंने मोहन बागान के लीजेंड खिलाड़ियों के साथ प्रदर्शनी मैच खेला था। 

इस मैच में स्पेनिश क्लब 6-0 के अंतर से एकतरफा विजेता रहा था। हालांकि मैसी ने खुद कोलकाता का दौरा नहीं किया था लेकिन उन्होंने अपनी विशेष भेंट जरूर बार्सिलोना के लीजेंड खिलाड़यिों के साथ भेजी। बार्सिलोना टीम की ओर से जुलियानो बेलेटी और हारी लिटमानेन ने फुटबाल नेक्स्ट फाउंडेशन के संस्थापक कौशिक मौलिक को यह जर्सी भेंट की। इस जर्सी पर लिखा है, ''मेरी दोस्त दीदी के लिये मैसी की ओर से शुभकामनाएं।'' 
PunjabKesari

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता को ‘दीदी’ कहकर संबोधित किया जाता है। 10 नंबर दीदी नाम की इस जर्सी को लेकर मौलिक ने कहा, ''व्यक्तिगत तौर पर सुश्री बनर्जी को बार्सिलोना के खिलाड़ी यह जर्सी भेंट नहीं कर सके इसलिये उन्होंने इसे मुझे दिया है। हमने सीएमओ से संपर्क किया है और जब भी मुख्यमंत्री के पास समय होगा हम उन्हें यह सौंप देंगे।'' मैसी वर्ष 2011 में कोलकाता दौरे पर आये थे जहां उन्होंने एक दोस्ताना मैच खेला था।


 

.
.
.
.
.