Sports

न्यूबुर्ग , स्कॉटलैंड ( निकलेश जैन ) लिंडर एबी इंटरनेशनल का आयोजन स्कॉटलैंड मे किया जा रहा है । इसका आयोजन के इस स्थान पर 500 साल बाद वापसी के तौर पर मनाया जा रहा है ।  6 राउंड के डबल राउंड रॉबिन मुक़ाबले मे पहले दिन तीन राउंड खेले गए और आनंद के लिए पहला दिन मुश्किलों भरा रहा और उन्हे तीन मे से दो मुक़ाबलो में हार का सामना करना पड़ा । पहले राउंड में उन्हे रूस के सेरगी कार्याकिन से क्यूजीडी ओपनिंग में एंड गेम में एक प्यादा कम होने का खामयाजा भुगतना पड़ा और वह 66 चाल तक चला यह मैच हार गए । 

दूसरे राउंड में उनका मुक़ाबला चीन के डिंग लीरेन से हुए और सफ़ेद मोहरो से राय लोपेज क्लोज़ ओपनिंग में हुए इस मुक़ाबले में दोनों तरफ से आक्रमण हुए पर खेल 40 चालों के बाद ड्रॉ पर समाप्त हुआ । 

तीसरे राउंड में नॉर्वे के मौजूदा विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन के खिलाफ काले मोहरो से खेलते हुए आनंद नें निमजो इंडियन ओपनिंग में काफी अच्छी स्थिति हासिल कर ली और कार्लसन के कुछ मोहरे ठीक से काम नहीं कर रहे थे पर उसके बाद आनंद के कुछ गलत निर्णय से पहले तो स्थिति बराबर पर आई और 20वी चाल में हुए घोड़े की एक गलत चाल से उन्हे एक प्यादा गवाना पड़ा और साथ ही उनका राजा कमजोर नजर आने लगा और उसके बाद कार्लसन नें कोई मौका ना देते हुए 31चालों में आनंद को हार स्वीकार करने के लिए विवश कर दिया । 

तीन राउंड के बाद मेगनस कार्लसनली और चीन के डिंग लीरेन  2 अंक के साथ पहले ,रूस के सेरगी कार्याकिन 1.5 अंक पर तो आनंद 0.5 अंक पर खेल रहे है 

.
.
.
.
.