Sports

जालन्धर : इंगलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया भले ही टेस्ट सीरीज में 1-2 से वापसी करने में सफल हो गई है लेकिन अभी भी सबसे बड़ा सवाल उनके बल्लेबाज का न चलना भी है। इसीलिए बीसीसीआई ने चौथा टेस्ट शुरू होने से पहले ही भारत से दो उभरते क्रिकेटर पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को इंगलैंड बुला लिया है। इसी बीच एक और घरेलू सितारे ने लिस्ट ए क्रिकेट में शानदार सैकड़ा ठोककर सिलेक्टर का ध्यान खींचने की कोशिश की है। यह सितारा है- मयंक अग्रवाल। 

विजय हजारे ट्राफी (2017-18) के एक सीजन में रिकॉर्ड रन बनाने वाले मयंक अभी तक टीम इंडिया में जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मयंक ने अलुर के स्टेडियम में इंडिया ए और बी के बीच खेले जा रहे मुकाबले के दौरान महज 114 गेंदों पर 14 चौके और तीन छक्कों की मदद से 124 रन ठोक दिए। यह मयंक की ही पारी थी कि इंडिया बी ने नौ ओवर शेष रहते आसानी से 218 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया। 

कई रिकॉर्ड हैं मयंक के नाम

PunjabKesari

बेंगलुरु के रहने वाले 27 साल के मयंक अग्रवाल कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। वह ऐसे पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने पहले फस्र्ट क्लास मैच में ही तिहरा शतक बना दिया था। उन्होंने एक महीने के दौरान ही 1000 से ज्यादा रन बनाकर बता दिया था कि उनमें कितनी विलक्ष्ण प्रतिभा भरी पड़ी हैं। विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 के दौरान मयंक 8 मैचों में 723 रन बनाकर लीडिंग स्कोरर रहे थे।

फस्र्ट क्लास में शानदार रिकॉर्ड है मयंक का

PunjabKesari

मयंक अग्रवाल ने अब तक 34 फस्र्ट क्लास मैच खेलकर 48 की औसत से 2514 रन बनाए हैं। इसमें पांच शतक और 15 अर्धशतक भी शामिल हैं। लिस्ट ए में वह 46 मैच खेलकर 40 की औसत से 1879 रन बना चुके हैं। उनके नाम पांच शतक और 8 अर्धशतक भी शामिल हैं। इसके अलावा 91 ट्वंटी-20 मैचों में उनके नाम पर 1962 रन दर्ज हैं।