Sports

नई दिल्ली : भारतीय मुक्केबाज आशीष कुमार (75 किग्रा) हिमाचल के अपने गृह नगर सुंदर नगर में उतरते ही सबसे पहले मुक्केबाजी अकादमी गए, जहां वह प्रशिक्षण लेते थे और टोक्यो ओलंपिक में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के लिए माफी मांगी। 

आशीष की पहली ओलंपिक उपस्थिति चीन के एर्बीके तौहेता से पहले दौर की हार के साथ समाप्त हुई थी। आशीष ने कहा, मुझे बुरा लगा कि मैं टोक्यो में प्रदर्शन करने में विफल रहा। लेकिन मैं अपने नियमित प्रशिक्षण पर वापस आ गया हूं और भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए खुद को तैयार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा हूं। मेरा लक्ष्य अभी अक्टूबर में विश्व चैंपियनशिप है। 

उन्होंने कहा, मैं ओपनिंग बाउट में हार गया था इसलिए ... यह वास्तव में दर्दनाक था। लेकिन हां, ओलंपिक में होना अपने आप में एक बड़ी बात है और उम्मीद है कि अगली बार, मैं भी पदक जीतूंगा। अगर मैं अपने बाउट के बारे में बात करता हूं तो मैं बहुत अच्छा था। आक्रमण, बचाव अच्छा नहीं था, इसलिए मैं हार गया। सबक अब सीखा और कमजोरियों पर काम करना शुरू कर दिया है। 

इस 27 वर्षीय पूर्व एशियाई रजत पदक विजेता ने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने की खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, यह कुछ ऐसा है जो एथलीटों को प्रेरित करता है। इस तरह की मान्यता बहुत मददगार है। मैं सरकार को हमारा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अब कड़ी मेहनत करूंगा और अपने देश को गौरवान्वित करूंगा।