Cricket

नई दिल्लीः पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम को एशिया कप में पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक से बचने की सलाह दी है। उनके अनुसार शोएब के पास अंतरराष्ट्रीय मैचों का काफी अनुभव और यही कारण है कि भारत के खिलाफ वह शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को एशिया कप का मुकाबला खेला जाएगा। 

PunjabKesari

स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं शोएब
लक्ष्मण ने कहा, ''भारत के खिलाफ उनके अच्छा प्रदर्शन करने के पीछे उनका अनुभव सबसे बड़ी वजह है। वह स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं और भारतीय टीम मध्य ओवरों में कुलदीप और चहल पर विकेटों के लिए निर्भर रहती है। पाकिस्तान की टीम उनके अलवा ओपनर फखर जमान और बाबर आजम पर भी निर्भर रहेगी।''

PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा, ''मालिक उन खिलाड़ियों में हैं जो एंकर की भूमिका निभा सकते हैं। उनके अंदर स्ट्राइक बदलते रहने की क्षमता है। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर वह बड़े शॉट भी खेल सकते हैं। सफेद गेंद की बात करे तो वह एक चैंपियन खिलाड़ी हैं।'' शोएब ने साल 1999 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के खिलाफ अभी तक खेले 39 मैचों में 47.46 की औसत से 1661 रन बनाए हैं। इस दौरान शोएब ने 4 शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं।

.
.
.
.
.