Sports

मुंबई : भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि बांग्लादेश के पास अपनी बल्लेबाजी में गहराई की बदौलत शुरू होने वाली ट्वेंटी-20 श्रृंखला में मजबूत भारत को उसकी सरजमीं पर हराने का बढिय़ा मौका है। श्रृंखला का शुरूआती मैच नई दिल्ली में खेला जाएगा जिसके बाद राजकोट में सात नवंबर को और नागपुर में 11 नवंबर को मैच होंगे। टी-20 श्रृंखला के बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला होगी जिसमें ईडन गार्डन्स में मेजबान भारत 22 नवंबर से गुलाबी गेंद से एतिहासिक दिन-रात्रि मैच खेलेगा।

PunjabKesari

लक्ष्मण ने कहा कि बांग्लादेश के लिए यह भारत को उसकी सरजमीं पर हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है क्योंकि उनका बल्लेबाजी लाइन-अप काफी मजबूत है। हालांकि उनके गेंदबाजी विभाग में दबाव सबसे ज्यादा मुस्तफिजुर रहमान पर होगा क्योंकि टीम में स्पिनरों की तुलना में तेज गेंदबाजी लाइन-अप थोड़ा अनुभवहीन लगता है। उन्होंने कहा- मुस्तफिजुर को अहम भूमिका निभानी होगी और नई गेंद से जल्दी विकेट चटकाने होंगे। टीम में क्योंकि विराट कोहली नहीं है तो मध्यक्रम में थोड़ा अनुभव कम होगा। 

लक्ष्मण ने कहा कि टीम इंडिया में अब समय युवाओं के लिए जिम्मेदारी निभाकर मैच जीतने के बाद भारत के लिए श्रृंखला जीतने का है। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल भारत के गेंदबाजी विभाग के लिये अहम होंगे क्योंकि जहां मैच खेले जाने हैं वे स्थल स्पिनरों के मुफीद हैं। इस गेंदबाजी लाइन अप में इतना अनुभव नहीं है इसलिए मुझे लगता है कि युजवेंद्र चहल सभी तीनों मैचों में खेलेंगे।

Sports

लक्ष्मण ने कहा कि मुझे लगता है कि अन्य युवा खिलाडिय़ों जैसे कृणाल पंड्या के लिए भी कठिन ओवर में बेहतर करके मैच जीतने का यह अच्छा मौका होगा। लक्ष्मण ने श्रृंखला में नतीजे के बारेे में कहा कि मुझे लगता है कि यह 2-1 से भारत के पक्ष में होगा। रोहित शर्मा और लोकेश राहुल अच्छी फार्म में हैं और शिखर धवन भी खुद को स्थापित करने में लगे हैं इसलिए मैं इस श्रृंखला को जीतने के लिये भारतीय बल्लेबाजी का समर्थन कर रहा हूं।