Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भारत को आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर से पहले गलतियों को ना दोहराने की सलाह दी है। भारत को दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। विराट कोहली एंड कंपनी दक्षिण अफ्रीका में नंबर 1 रैंक वाली टेस्ट टीम के रूप में उतरेगी। 

लक्ष्मण ने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वही गलतियों को न दोहराएं। अगर हम देखें तो कैसे कानपुर में अजिंक्य रहाणे को आउट किया, पुजारा ने कानपुर के साथ-साथ मुंबई में कैसे विकेट गंवाया तो यह लगभग एक पैटर्न की तरह विकसित हो रहा है। यहां तक ​​कि शुभमन गिल ने भी घर से बाहर जाकर अपना विकेट गंवा दिया। इसलिए मेरा मानना ​​है कि यह उस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने के बारे में है जो बहुत महत्वपूर्ण है। 

लक्ष्मण ने कहा, जैसा कि भारत पांच वास्तविक बल्लेबाजों के साथ खेलता है फिर आपके पास (रवींद्र) जडेजा के रूप में एक ऑलराउंडर है, आपके पास एक विकेटकीपर-बल्लेबाज है, इसलिए शीर्ष पांच बल्लेबाजों के लिए इसे एक बार गिनना महत्वपूर्ण है। कहीं न कहीं मुझे लगता है कि वे गलतियों को दोहरा रहे हैं और सेट होने के बाद अपने विकेट गंवा रहे हैं, जो आप नहीं कर सकते यदि आप अच्छी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। यदि दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतना चाहते हैं तो आपको बल्लेबाजी के रूप में फायर करना होगा।