Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को खेलाया जा सकता है। रोहित चोटिल होने के कारण टीम इंडिया से दौरे की शुरुआत में नहीं जुड़ सके थे लेकिन फिट होकर तथा क्वारेंटीन पीरियड पूरा करने के बाद वह टीम से जुड़ गए और उन्होंने अभ्यास भी किया। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में सात जनवरी से तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। 

लक्ष्मण ने कहा कि जाहिर है कि एक बल्लेबाज को अंतिम एकादश से बाहर रखा जाएगा और मुझे उम्मीद है कि मयंक की जगह रोहित को खेलाया जाएगा क्योंकि रोहित दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद लगातार टेस्ट में ओपनर के रुप में खेल रहे हैं और उनका सलामी बल्लेबाज के रुप में बेहतरीन रिकॉर्ड भी है।

उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से रोहित के टीम में शामिल होने से भारतीय टीम ने राहत की सांस ली होगी। विशेषकर विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम में अनुभवी खिलाड़ी की जरुरत है। भारत को सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए इसकी जरुरत है। रोहित यहां अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे क्योंकि मुझे हमेशा लगता है कि रोहित के लिए ऑस्ट्रेलिया की पिच अनुकूल है। अगर वह नयी गेंद से खेलेंगे तो मुझे यकीन है कि उनके बल्ले से शतक निकलेगा।

भारतीय टीम की वापसी पर लक्ष्मण ने कहा कि मैदान के बाहर काफी कुछ कहा गया लेकिन भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन से लोगों को जवाब दिया। जाहिर है कि 36 रन पर ढेर होने के बाद विभिन्न क्रिकेट विशेषज्ञों को लगा था कि विराट के स्वदेश लौटने और मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद भारतीय टीम का सीरीज में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहेगा। लेकिन टीम ने मैच जीता और इसका श्रेय पूरी टीम और सहायक स्टाफ को जाता है।