Sports

साउथम्पटन: पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल इंग्लैंड के बल्लेबाज डेन लॉरेंस परिवार में निधन के बाद टीम के जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने यह जानकारी दी। एसेक्स के इस 23 साल के बल्लेबाज ने 70 प्रथम श्रेणी मैचों में 3804 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी चटकाए हैं।

ईसीबी ने बयान में कहा, ‘टेस्ट पदार्पण का इंतजार कर रहे लॉरेंस को पाकिस्तान के खिलाफ #रेजदबैट टेस्ट श्रृंखला के लिए रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया था। वह गुरुवार से एजियास बाउल में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।' बयान में कहा गया, ‘इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड आग्रह करता है कि मीडिया इस समय डेन और उनके परिवार के निजता के आग्रह का सम्मान करेगा।' 

स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स भी पारिवारिक कारणों से तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के बाकी बचे दो मैचों से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ने कहा है कि उन्होंने विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। पिछले हफ्ते तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन को इंग्लैंड के खाली स्टेडियम में हो रहे ट्रेनिंग शिविर से जुड़ने को कहा गया था। वह बॉब विलिस ट्रॉफी के लिए ससेक्स की टीम का हिस्सा थे। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।