Sports

मेलबोर्न: आस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि ‘विश्व क्रिकेट के स्वास्थ्य' के लिए आस्ट्रेलिया को सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करना चाहिए और यदि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन हो तो उसे अपने टॉप खिलाड़यिों को इसमें शामिल होने के लिए भेजना चाहिए। आईपीएल को 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

लैंगर के हवाले से डेली टेलीग्राफ ने लिखा, ‘मेरे ख्याल से हमें इंग्लैंड दौरा करना चाहिए। उसके लिये काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लेकिन हमें इसे संभव बनाने के लिए कोई तरीका ढूढ़ना होगा।' उन्होंने कहा, ‘यह मेरा व्यक्तिगत विचार है कि हमें जाना चाहिए और इसके कई कारण हैं और मैं ‘विश्व क्रिकेट के स्वास्थ्य' के बारे में सोच रहा हूं।' ऑस्ट्रेलिया को सितम्बर में इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है।

लैंगर ने आगे कहा, ‘अगर चीजें नियंत्रण से बाहर होती हैं और हम जा नहीं सके, तो कम से कम हम यह कह सकते हैं कि हमने इसे सफल बनाने के लिए हरसंभव प्रयास किया।' आईपीएल के लिए अक्टूबर-नवम्बर की विंडो तलाशी जा रही है लेकिन उसी समय ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। यदि विश्व कप स्थगित होता है तभी आईपीएल के आयोजन की कोई संभावना बन सकती है।