Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्जुन पुरस्कार से नवाजी जा चुकी भारतीय महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने भारतीय पुरुष क्रिकेटर खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कल के मैच के लिए शुभकामनाएं दी हैं। हरमनप्रीत कौर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाऊंट पर फोटो अपलोड करते हुए लिखा कि नो नीड फॉर कैप्शन। इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा को कल के मैच के लिए गुडलक भी कहा है। इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि मैं भी निश्चित रूप से एक दर्शक के रूप में मैच देखने आ रही हूं।

PunjabKesari, rohit sharma photo, harmanpreet kaur photos

हरमनप्रीत कौर को क्यों कहते हैं लेडी कपिल देव 

हरमनप्रीत कौर के 2017 आईसीसी वुमन वर्ल्ड अप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 171 रन बनाने के बाद लोगों ने उन्हें लेडी कपिल देव की संज्ञा दी थी। उक्त मैच में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 42 ओवरों में 4 विकेट खोकर 281 रन बनाए थे। हरमनप्रीत ने 143 गेंदों में 20 चौके, 7 छक्कों की मदद से यह शानदार पारी खेली थी। इस मैच को टीम इंडिया ने 36 रनों से जीत लिया था। 

PunjabKesari, harmanpreet kaur photos, harmanpreet kaur images

भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम 

गौर हो कि ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक ही देश में एक ही समय पर खेलने के लिए गई है। जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय पुरूष क्रिकेट टीम को विराट कोहली (Virat Kohli) लीड कर रहे हैं। वहीं 3 मैचों की ओडीआई सीरीज के लिए भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) है। यह सीरीज आईसीसी महिला चैम्पियनशिप का हिस्सा है।