Sports

दुबईः फॉर्म में लौटे शेन वाटसन (नाबाद 83) और फॉर्म में चल रहे फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 87) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच 181 रन की अविजित ओपनिंग साझेदारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को रविवार को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से रौंद कर जीत की लय हासिल कर ली। 
PunjabKesari
पंजाब ने कप्तान लोकेश राहुल की 63 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी से 20 ओवर में चार विकेट पर 178 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन वाटसन और डू प्लेसिस की ओपनिंग साझेदारी ने इस स्कोर को बौना साबित कर दिया। चेन्नई ने 17.4 ओवर में बिना कोई विकेट खोये 181 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम कर ली। इस सत्र में किसी भी टीम की 10 विकेट से यह पहली जीत है जबकि चेन्नई की आईपीएल इतिहास में 10 विकेट से यह पहली जीत है। 
PunjabKesari
चेन्नई की पांच मैचों में यह दूसरी जीत है और उसके चार अंक हो गए हैं। चेन्नई ने लगातार तीन मैच हारने के बाद जीत हासिल की है और वह आठवें स्थान से छठे नंबर पर पहुंच गयी है। पंजाब को पांच मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा है और वह आठवें तथा अंतिम स्थान पर खिसक गई है। वाटसन ने फॉर्म में लौटते हुए 53 गेंदों पर नाबाद 83 रन में 11 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि डू प्लेसिस ने 53 गेंदों पर नाबाद 83 रन में 11 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों के बीच 181 रन की अविजित साझेदारी चेन्नई के लिए आईपीएल इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी है।
PunjabKesari
इससे पहले राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 52 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाये। मयंक अग्रवाल ने 26, मनदीप सिंह ने 27, निकोलस पूर्ण ने 33, ग्लेन मैक्सवेल ने नाबाद 11 और सरफराज खान ने नाबाद 14 रन का योगदान दिया। 
PunjabKesari
मयंक ने 19 गेंदों पर तीन चौके, मनदीप ने 16 गेंदों पर दो छक्के, पूरन ने 17 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के, मैक्सवेल ने सात गेंदों पर एक चौका और सरफराज ने नौ गेंदों पर दो चौके लगाए। चेन्नई की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने 39 रन पर दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा और पीयूष चावला को एक एक विकेट मिला।
PunjabKesari
पंजाब ने अपनी टीम में तीन बदलाव किए थे और करुण नायर, कृष्णप्पा गौतम तथा जिमी नीशम की जगह मनदीप सिंह, हरप्रीत बरार और क्रिस जॉडर्न को टीम में शामिल किया था। धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई में कोई बदलाव नहीं हुआ और टीम ने 10 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। 

प्लेइंग इलेवन 

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, करुण नायर, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, एम अश्विन, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी 

चेन्नई सुपर किंग्स : केएल राहुल (विकेटकीपर और कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, क्रिस जॉर्डन, हरप्रीत बराड़, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल