Sports

जालन्धर : किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मनदीप सिंह के पिता की हालत नाजुक हो गई है। मनदीप अभी आईपीएल के लिए यूएई में हैं। टूर्नामेंंट की शुरुआत के दौरान ही उनके पिता हरदेव सिंह की तबीयत बिगड़ गई थी। इस दौरान परिवार वालों ने उन्हें नजदीकि अस्पताल भर्ती करवाया। हालत बिगडऩे पर उन्हें चंडीगढ़ ले गए। मनदीप अभी यूएई के बायो बबल एरिया में है। अगर वह वापस इंडिया लौटे तो वह पंजाब के लिए आगामी मैच नहीं खेल पाएंगे।

नामी एथलीट थे हरदेव सिंह
मनदीप के पिता जालन्धर में जिला खेल अधिकारी भी रह चुके हैं। अपने जमाने में वह अच्छे एथलीट थे। वह चाहते थे कि बेटा भी उनके नक्शे कदम पर चलकर एथलीट बने। लेकिन बेटे मनदीप ने जब दिखाया कि वह क्रिकेट में बड़ा नाम बना सकता है तो उन्होंने पूरा सहयोग किया।

उस वक्त हरदेव ने सोचा था क्रिकेट नहीं देखूंगा

KXIP, Mandeep Singh, Mandeep Father Hardev Singh passes away, किंग्स इलेवन पंजाब, मनदीप सिंह, IPL news in hindi, sports news, Kings XI Punjab, IPL 2020
मनदीप सिंह की सिलेक्शन जब पहली बार जिमबाब्वे टूर के लिए टीम इंडिया में हुई तो उनके पिता हरदेव सिंह ने एक इंटरव्यू में अपने दिल की बात सामने रखी थी। हरदेव सिंह ने कहा था- बेटा लंबे समय से टीम इंडिया में स्थान पाने के लिए संघर्ष कर रहा था। मैंने सोच लिया था जब तक मनदीप टीम इंडिया में शामिल नहीं हो जाता तब तक कोई कैच नहीं देखेंगे। आखिर बेटे की मेहनत रंग लाई और वह टीम इंडिया में शामिल हुआ। 

उसका बैक अकाऊंट संभालकर मुझे गर्व महसूस होता था

KXIP, Mandeep Singh, Mandeep Father Hardev Singh passes away, किंग्स इलेवन पंजाब, मनदीप सिंह, IPL news in hindi, sports news, Kings XI Punjab, IPL 2020
हरदेव ने इंटरव्यू के दौरान भी मनदीप से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था। उन्होंने कहा- मैं अक्सर जालन्धर के स्पोटर््स कॉलेज जाया करते थे। वहां बहुत सारे प्लेयर ऐसे थे जिन्हें अक्सर कहता था कि मेहनत करो, सफलता जरूर कदम चूमेगी। हरदेव ने कहा- मनदीप ने भी खूब मेहनत की। अपनी पुरानी साइकिल से वह क्रिकेट प्रैक्टिस के लिए जाता था। आज वह इतना सफल है कि अपनी कार (शैवर्लेट क्रूज) में घूमता है। मैं खुश हूं कि मैं उसका बैक अकाऊंट संभालता हूं। गर्व होता है।