Sports

मैड्रिडः चेक गणराज्य की पेत्रा क्वीतोवा ने किकी बर्टेंस को महिला एकल फाइनल में 7-6, 4-6, 6-3 से पराजित करने के साथ मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब तीसरी बार अपने नाम कर लिया है, वह ऐसा करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं। विश्व में 10वीं रैंक क्वीतोवा ने तीन सेटों तक चले चुनौतीपूर्ण मैच को दो घंटे 52 मिनट में जीता जिसमें पहला सेट 75 मिनट तक चला और टाईब्रेक में समाप्त हुआ। 

हॉलैंड की खिलाड़ी ने इससे पहले कैरोलीना वोज्नियाकी और मारिया शारापोवा को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी और पहले सेट को टाईब्रेक में हारने के बाद दूसरे सेट में 6-4 से जीत दर्ज कर मैच को निर्णायक सेट में पहुंचा दिया। बर्टेंस ने तीसरे सेट में शुरूआती ब्रेक अंक हासिल किया लेकिन क्वीतोवा ने लगातार दो बार उनकी सर्विस ब्रेक करते हुए 4-2 से बढ़त बना ली। बर्टेंस ने फिर क्वीतोवा की सर्विस ब्रेक कर स्कोर 4-3 किया लेकिन अगले गेम में सर्विस गंवा बैठी और चेक खिलाड़ी ने फाइनल गेम जीतने के साथ मैच और अपना तीसरा मैड्रिड ओपन खिताब जीत लिया।  

क्वीतोवा मैड्रिड ओपन का खिताब जीतने वाली दुनिया की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं और उन्होंने अमेरिका की सेरेना विलियम्स और रोमानिया की सिमोना हालेप को पीछे छोड़ दिया है जिनके नाम दो दो खिताब हैं। उन्होंने जीत के बाद कहा, ''मेरे शरीर में जो भी था मैंने उसे यहां लगा दिया, जबकि आज का मैच काफी मुश्किल था।''