Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: अपनी गेंदबाजी से विपक्षी टीम की धज्जियां उड़ा चुके टीम इंडिया के टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने बेस्ट 10 विकेट लेेने वाले किस्से को याद किया। बात, दें दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में 7 फरवरी 1999 को कुंबले ने पाक के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये इतिहास रचकर सभी को हैरान कर दिया था। 

PunjabKesari
दरअसल, एक क्रिकेट चैनल से कुंबले ने इस दिन को याद करते हुए कहा, 'टी ब्रेक के बाद मैंने 7वां, 8वां और 9वां विकेट लिया और मेरा ओवर खत्म हो गया और जवागल श्रीनाथ को एक और ओवर फेंकना पड़ा। वो उनके लिए शायद सबसे मुश्किल ओवर था गेंदबाजी करने के लिए। उन्हें अपनी गेंदबाजी की सभी स्किल्स भुलाकर विकेट से दूर गेंदबाजी करनी पड़ी, लेकिन यकीन मानिए मैंने ऐसा करने के लिए नहीं कहा था।' 

PunjabKesari
कुंबले ने आगे कहा, 'मुझे लगा चलो वसीम अकरम को सिंगल देते हैं, लेकिन मुझे लगा कि मुझे एक और ओवर फेंकना पड़ेगा। क्योंकि उनसे एक और गेंदबाजी करने के लिए कहना थोड़ा अजीब था। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट लेना मेरी किस्मत में लिखा था।' पहला टेस्ट मैच चेन्नई में हुआ था, जिसे भारत ने 12 रनों से गंवा दिया था। 

PunjabKesari
गौर हो कि अनिल कुंबले ने 132 टेस्ट मैच की 236 पारियों में 619 विकेट लेकर टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज बने हुए हैं। 271 एकदिवसीय मैच की 265 पारियों में 337 विकेट लेने का गौरव भी उनके नाम है। कुंबले ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे में अप्रैल 1990 में पदार्पण किया।