Sports

जालन्धर : पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चल रहे तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ा खतरा वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर थे। हेटमायर पिछले 2 मैचों में करीब 125 की स्ट्राइक रेट से क्रमश: 106 और 94 रन बना चुके थे। ऐसे में उनकी विकेट लेना भारतीय गेंदबाजों के लिए बहुत जरूरी थे। ऐसे समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आखिरकार हेटमायर का तोड़ ढूंढ ही निकाला। 

kuldeep yadav

पुणे वनडे में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने हेटमायर को 37 रनों पर धोनी के हाथों स्टंम्प आऊट करवा दिया। अगर रिकॉर्ड खंगाला जाए तो वेस्टइंडीज के भारत दौरे के दौरान सिर्फ कुलदीप ही उन्हें सर्वाधिक 4 बार आऊट कर पाए हैं। 3 बार टेस्ट सीरीज में तो एक बार वनडे सीरीज में। इन सबसे खास बात यह है कि कुलदीप ने हेटमायर से लंबे-लंबे छक्के नहीं खाए हैं। यानी पूरी सीरीज के दौरान कुलदीप ने हेटमायर को अब तक सिर्फ 49 गेदें फेंकी जिसमें वह 48 रन देकर 4 बार उन्हें आऊट करने में सफल रहे हैं।

Kuldeep Yadav

कुलदीप के नाम इस साल में अब तक 42 विकेट हो चुकी हैं। ऐसे में वह सर्वाधिक विकेट निकालने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे ऊपर अफगानिस्तान के गेंदबाज राशिद खान (60 विकेट) चल रहे हैं।

.
.
.
.
.