Sports

जालन्धर : गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में ही भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव न सिर्फ अपनी फिरकी से खतरनाक होते नजर आए बल्कि एरोन फिंच और क्रिस लिन का विकेट झटका। बल्कि साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर गए। दरअसल 15वां टी-20 मैच खेल रहे कुलदीप के नाम 31 विकेट दर्ज हो गए हैं। ऐसा कर वह कम से कम 15 मैच खेलकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के अजंता मेंडिस को पीछे छोड़ गए हैं। मेंडिस ने अपने शुरुआती 15 टी-20 मैचों में 29 विकेट झटके थे।

चहल, उमर गुल, ताहिर ने भी बनाया था रिकॉर्ड

PunjabKesarisports Kuldeep yadav

कुलदीप के अलावा भारत के ही यजुवेंद्र चहल भी इस फॉर्मेट के दिग्गज बॉलरों में एक है। कुलदीप ने अपने पहले 15 मैचों में 27 विकेट झटके थे। फिर पाकिस्तान के उमर गुल, अहसान मलिक और न्यूजीलैंड के ईश सोढ़ी (26 विकेट) का नाम आता है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर और के विलियम्स भी 25 विकेट लेकर इस लिस्ट में बरकरार है।

दूसरे सबसे बढिय़ा औसत वाले बॉलर बने कुलदीप

Sports

कुलदीप के नाम पर अब 12.45 की औसत से 31 विकेट लेने का रिकार्ड दर्ज हो गया है।  वह मौजूदा टी-20 के सबसे बढिय़ा औसत वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनसे ऊपर सिर्फ पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ही है। राशिद ने 35 मैचों में 64 विकेट लिए हैं। जबकि इस दौरान उनकी औसत महज 12.40 चल रही है।