Sports

नई दिल्लीः  भारतीय क्रिकेट टीम के 'चाइनामैन' गेंदबाज कुलदीप यादव ने आईसीसी द्वारा जारी की गई टी20 की ताजा रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। कुलदीप ने 20 पायदान की छलांग लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया। इससे पहले वह 23वें स्थान पर काबिज थे। कुलदीप अब टी20 रैंकिंग के टाॅप 10 गेंदबाजों में इकलाैते भारतीय हैं।
kuldeep yadav image

कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कुल 4 विकेट लिए। इस दौरान उनका इकॉनमी 5.50 का रही। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एडम जांपा भी टॉप फाइव में शामिल हो गए हैं। जांपा के खाते में 3 विकेट आए और उन्होंने भी 5.50 की इकॉनमी से रन खर्च किए। ताजा रैंकिंग में जांपा 5वें स्थान पर हैं। वहीं, राशिद खान पहले आैर शादाब खान दूसरे स्थान पर काबिज हैं। 

चहल को हुआ नुकसान

वहीं, कुलदीप के साथी युजवेंद्र चहल को नुकसान हुआ है। इस सीरीज में मौका नहीं मिलने की वजह से भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को 7 पायदान का नुकसान हुआ है। वह अब टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 
chahal image

11वें स्थान पर पहुंचे धवन

बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले शिखर धवन को पांच पायदान का फायदा हुआ है। धवन अपनी 76 और 41 रनों की शानदार पारी की बदौलत 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, रोहित शर्मा और केएल राहुल दो पायदान खिसक कर क्रमश: 6ठें और 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली अभी भी 14वें स्थान पर हैं।
shikhar dhawan image

.
.
.
.
.