Sports

जालन्धर : आईपीएल-11 का यह सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज या कहें चाइनामैन कुलदीप यादव के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ है। आईपीएल के 27 मैच में 27 विकेट झटक चुके कुलदीप हालांकि इस सीजन में 12 मैच खेलकर 9 विकेट झटक चुके हैं लेकिन इन विकेटों के लिए उन्हें कीमती भी बढ़ी चुकानी पड़ी है। यादव को अब तक 22 छक्के पड़ चुके हैं। यह इस सीजन में किसी भी गेंदबाजों को पडऩे वाली छक्कों की सबसे ज्यादा संख्या है।

चौके खाने में दिल्ली डेयरडेविल्स के ट्रेंट बोल्ट हैं आगे
दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट भी किसी से कम नहीं है। इस सीजन में वह काफी महंगे साबित हुए हैं। हालांकि उन्होंने 12 मैचों मे 15 विकेट जरूर झटके हैं लेकिन इसके लिए उन्होंने सर्वाधिक 44 चौके खाए हैं। उनकी इकोनमी भी 9.24 चल रही है।

सर्वाधिक 3 रन खाने का रिकॉर्ड उनादकट, शार्दुल, मोहित के नाम
जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर और मोहित शर्मा ऐसे गेंदबाज हैं जिनको गेंदों पर इस सीजन में दो बार ट्रिपल रन निकाले।

सर्वाधिक डबल खाने में भी उनादकट आगे
सर्वाधिक ट्रिपल के बाद सबसे ज्यादा डबल रन देने के मामले में भी आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर्स में से एक जयदेव उनादकेट सबसे आगे चल रहे हैं। उनादकट ने अपनी 22 गेंदों पर डबल दिए हैं जोकि बाकी गेंदबाजों से ज्यादा है।

137 सिंगल दे चुके हैं अश्विन
किंग्स इलैवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन हालांकि अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं लेकिन बात अगर गेंदबाजी की हो तो वह काफी किफायती साबित हो रहे हैं। अश्विन ने अपनी गेंदों पर चौके-छक्के खाने से काफी परहेज किया है। उनकी गेंदों पर विरोधी बल्लेबाज 137 सिंगल चुरा चुके हैं जोकि उन्हें ट्वंटी-20 का बेहतरीन गेंदबाज बनाते हैं।

111 डॉट फेंक चुके हैं कोलकाता के उमेश यादव
कोलकाता नाइट राइडर्स के उमेश यादव के नाम पर इस सीजन में सबसे ज्यादा डॉट गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उमेश अब तक 111 डॉट गेंद फेंक चुके हैं जो कि मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह से तीन ज्यादा है।