Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2020 (IPL 2020) में शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत की टी20 विश्व कप टीम में अपना स्थान पक्का करने की उम्मीद लगाए हैं। एक साल पहले तक कुलदीप को विदेशी हालात में भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में देखा जा रहा था लेकिन खराब फार्म के कारण उनका यह दर्जा खत्म हो गया।

कुलदीप यादव को टीम इंडिया में जगह न मिलने का कारण 

PunjabKesari, kuldeep yadav photo, kuldeep yadav image

कुलदीप ने गुरूवार को कहा मुझे नहीं लगता कि कुछ भी गलत हुआ था। यह संयोजन पर निर्भर करता है। न्यूजीलैंड में विकेट काफी अलग था आपने शायद देखा ही होगा कि टेस्ट में जरा भी स्पिन वाली पिचें नहीं थीं। साथ ही यह लंबी टेस्ट श्रृंखला भी नहीं थी। उन्होंने कहा कि कोच रवि भाई (शास्त्री) मेरा काफी उत्साह बढ़ाते हैं। वह हर चीज के बारे में खुलकर बात करते हैं। मैंने अब तक जितना भी क्रिकेट खेला है, उन्होंने मेरा काफी समर्थन किया है। परिस्थितियों को देखते हुए यह टीम का फैसला था।

कुलदीप यादव भारतीय टीम में वापसी

PunjabKesari, kuldeep yadav photo, kuldeep yadav image

कुलदीप टेस्ट मैचों में अंतिम बार सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी 2018 में खेले थे जबकि उनका पिछला टी20 मैच इस साल जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ था। वह न्यूजीलैंड श्रृंखला में तीन वनडे में केवल एक मैच में खेले। कुलदीप अब 29 मार्च से शुरू हो रही आईपीेल में अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी करना चाहते हैं।

कुलदीप यादव आईपीएल 2020

PunjabKesari, kuldeep yadav photo, kuldeep yadav image

उन्होंने कहा कि आईपीएल ऐसा मंच है जो हर साल बदलता है। आपको हर समय सक्रिय रहना होता है और बदलावों के अनुरूप ढलना होता है। मैं इस समय आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। कुलदीप ने यह एक पुरस्कार समारोह के दौरान कहा मुझे योजना बनाने के लिए भी काफी समय मिला। आईपीएल भारतीय टीम में वापसी के लिए काफी अहम है।