Sports

नई दिल्ली: टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी जिंदगी से जुड़े बड़े राज का खुलासा किया। इस राज को सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। यादव ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि एक समय उन्होंने आत्महत्या करने का मन बना लिया था, लेकिन उस वक्त वह काफी छोटी उम्र के थे। 

टीम में चयन न होने की वजह से डिप्रेस हो गए थे कुलदीप
कुलदीप ने कहा कि उन्होंने अंडर-15 में यूपी की टीम के लिए ट्रायल किया था, इसके लिए  काफी मेहनत की थी, लेकिन चयन नहीं हो पाया। उस ट्रायल में उन्होंने चाइनामैन गेंदबाजी नहीं की थी। उस समय चयनकर्ताओं को लगा कि कोई भी चाइनामैन गेंदबाजी नहीं करता है और शायद इसका स्कोप भी नहीं है। चयन न होने की वजह से मैं काफी डिप्रेस हो गया था और मैंने आत्महत्या करने का सोच लिया। 

हमेशा छोटे लक्ष्य से आगे बढ़े  कुलदीप
उन्होंने कहा कि वह कभी भी बड़े लक्ष्य के बारे में नहीं सोचते थे। छोटे-छोटे लक्ष्य के साथ ही आगे बढ़ते थे। अंडर15 के बाद वह चाहते थे कि अंडर 19 में उन्हें हिस्सा मिल जाएं। उन्होंने कहा कि अगर वह अंडर-15 के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो शायद इंडिया के कैम्प में शामिल हो जाएंगे। इसके साथ उन्होंने कहा कि सपना था कि शायद रणजी में खेल पाऊं। 

2014 में भारतीय टीम में खेल नहीं पाए थे कुलदीप
भारतीय टीम में शामिल होने पर कुलदीप ने कहा, जब मैं 2014 में भारत के लिए बुलाया गया तब मैं नहीं खेला पाया और बाहर हो गया। यह मेरे लिए बहुत दुखद था। तब मुझे लगा शायद मैं उतना फिट नहीं था। मैं स्टेट में आकर मैं अच्छा परफोर्म नहीं कर पाया, लेकिन अब टीम में अच्छा प्रदर्शन करने से वह काफी खुश हैं।