Sports

मुंबईः वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले हरफनमौला कृणाल पंड्या के कोच जितेन्द्र सिंह उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं। अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे 27 साल के कृणाल ने नौ गेंद में नाबाद 21 रन बनाए थे। उनके छोटे भाई हार्दिक पंड्या ने दो साल पहले राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था। 

जितेन्द्र ने वडोदरा से फोन पर कहा, ‘‘ हां, कृणाल अच्छा खेला और जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी की। मैं काफी संतुष्ट हूं, हालांकि सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहेगी। मेरी कोचिंग शिक्षा में मैच को खत्म करने के बारे में भी बताया जाता है।’’ कृणाल के साथ हार्दिक को भी कोचिंग देने वाले जितेन्द्र ने कहा, ‘‘ एक अच्छा खिलाड़ी वो होता है जो मैच को खत्म करे और आपको यह काम दूसरे पर नहीं छोडऩा चाहिए। उसने रविवार को जैसी पारी खेली वह काफी संतोषजनक थी।’’ जितेन्द्र ने कहा कि कृणाल उनके पास आठ वर्षों से कोचिंग ले रहे हैं लेकिन अपने खेल को लेकर पिछले चार वर्षों से ही गंभीर हुए हैं।    
Krunal Pandya Image, Indian Cricket Team, T20       

कृणाल इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियन्स के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद से सुॢखयों में आये थे। उन्होंने कहा, ‘‘ बड़ौदा की टीम अंडर-23 मैच खेल रही थी लेकिन एक मैच के खराब प्रदर्शन के बाद कृणाल को टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने खेल पर ज्यादा ध्यान देना शुरू किया। जब उन्होंने खेल पर ज्यादा मेहनत करना शुरू किया तो उनका रवैया बदल गया।’’ कृणाल के पिता हिमांशू पंड्या भी उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ कृणाल का सपना था कि भारत के लिए खेले, जो पूरा हूआ।’’          


 

.
.
.
.
.