Sports

लंदन : अमरीका की डेसिरै क्रॉक्जकि और ब्रिटेन के नील स्कूपस्की ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन और सैम स्टोसुर को हराकर लगातार दूसरी बार विम्बलडन का मिश्रित युगल खिताब अपने नाम किया। क्रॉक्जकि-स्कूपस्की की जोड़ी ने गुरुवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई युगल को 6-4, 6-3 के सीधे सेटों में मात दी। 

इससे पहले यह जोड़ी विम्बलडन 2021 का मिश्रित युगल खिताब भी जीत चुकी है। अपने घर के ग्रैंड स्लैम में अपने माता-पिता के सामने खेलने को लेकर उत्सुक स्कूपस्की ने मैच के बाद बताया कि यह जोड़ी टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ समय पहले तक मिश्रित युगल प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पर विचार नहीं कर रही थी। 

स्कूपस्की ने कहा, 'मुझे डेस ने आखिरी मिनट में खेलने के लिए बुलाया। हम खेलने वाले नहीं थे, इसलिए हम केवल दो सप्ताह के लिए एक टीम के रूप में रहे हैं। अगर वह मेरे साथ खेलती हैं तो हम अगले साल तीसरे खिताब के लिए प्रयास करेंगे।' 1996-97 में चेक भाई-बहन सिरिल सुक और हेलेना सुकोवा के बाद क्रॉक्जकि-स्कूपस्की दो विम्बलडन मिश्रित युगल जीतने वाली पहली टीम है। 

चैंपियनशिप में मिश्रित युगल खिताब का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले अंतिम ब्रिटिश व्यक्ति जॉन लॉयड (1983-84) थे, जबकि ऐसा करने वाली अंतिम अमरीकी महिला बिली जीन किंग (1973-74) थीं। क्रॉक्जकि ने 2021 में तीन ग्रैंड स्लैम मिश्रित युगल खिताब जीते हैं, जिसमें विम्बलडन के अलावा रोलां गैरो और यूएस ओपन शामिल हैं।