Sports

मेलबर्न : भारतीय क्यू खिलाड़ी सौरव कोठारी ने यहां कड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जोहल यंगर को हराकर रेवेनटन मास्टर्स स्नूकर टूर्नामेंट का खिताब जीता। बेस्ट आफ 11 फ्रेम के फाइनल में कोठारी ने जोहल को 6-5 से हराया। वह आस्ट्रेलिया बिलियर्ड्स एवं स्नूकर परिषद के इस शीर्ष स्नूकर टूर्नामेंट को जीतने वाले पहले भारतीय हैं। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष 12 खिलाड़ी खेलते हैं।

इस साल कोठारी को विशेष आमंत्रण पर बुलाया गया था क्योंकि उन्होंने इस साल जून में रेवेनटन क्लासिक स्नूकर का खिताब जीता था जो आस्ट्रेलिया की ट्रिपल क्राउन स्नूकर प्रतियोगिता है। सेमीफाइनल में कोठारी ने जो मिनिची को 5-1 से हराया जबकि जोहल ने पिछले साल के विजेता स्टीव मिफसुड को 5-2 से शिकस्त दी। जोहल ने फाइनल में शानदार शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बनाई।

कोठारी ने अगला फ्रेम जीतकर स्कोर 1-3 किया लेकिन जोहल ने पांचवां फ्रेम जीतकर 4-1 की बढ़त बना ली। कोठारी ने छठा फ्रेम जीता लेकिन सातवां फ्रेम हार गए जिससे जोहल ने 5-2 से बढ़त बना ली। कोठारी ने इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले तीन फ्रेम जीतकर स्कोर 5-5 कर दिया। कोठारी ने बेहद रोमांचक निर्णायक फ्रेम जीतकर मुकाबला और खिताब अपने नाम किया।