Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहां बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 150 रन पर आउट हुई। जिसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 188 रन बना लिए है। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मैच में अपनी दूसरी गेंद पर ही पगबाधा (LBW) हो गए। वही विराट कोहली 10वीं बार बगैर खाता खोले टेस्ट क्रिकेट में आउट हुए हैं। वही अगर भारतीय सरजमीं की बात करें तो वह तीसरी बार विराट कोहली 0 पर आउट हुए है। जो कि एक शर्मनाक आंकड़े है। 

विराट कोहली रिकॉर्ड 

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli hd images, virat kohli pic
दरअसल, विराट कोहली अपने टेस्ट करियर में 83वां मैच खेल रहे हैं और वे कुल 10वीं बार बगैर खाता खोले आउट हुए हैं। उनका यह भारत में 38वां टेस्ट मैच है और वे बिना खाता खोले घरेलू मैदान पर 0 पर आउट होने की बात करें तो ऐसा विराट के साथ तीसरी बार हुआ है। आपको बता दें कि बांग्लादेश और श्रीलंका से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016/17 सीरीज के दौरान जीरो पर आउट हुए थे। पुणे में खेले गए टेस्ट में उन्हें तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने आउट करने में सफलता पाई थी। इसके बाद भारत में पिछली बार ऐसा 2017-18 में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ हुआ था जब सुंरगा लकमल ने उन्हें शून्य पर पैवेलियन लौटाया था। उनसे के बाद आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में उनके साथ ये घटना घटी। 

Virat Kohli dismissed without scoring in home Tests

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli hd images, virat kohli pic
vs Aus Pune 2016/17 (Mitchell Starc)
vs SL Kolkata 2017/18 (Suranga Lakmal)
vs Ban Indore 2019/20 (Abu Jayed) 

विराट कोहली 10वीं बार शून्य पर आउट हुए

PunjabKesari, virat kohli photo, virat kohli images, virat kohli hd images, virat kohli pic
विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा सिल्वर डक (जब खिलाड़ी अपनी पारी की दूसरी ही गेंद पर आउट हो) है। इससे पहले विराट कोहली 9 बार जीरो पर आउट हो चुके हैं। इनमें से 4 बार वे पारी की पहली गेंद पर यानी गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इसके अलावा एक पारी में चौथी गेंद और एक पारी में वे 11वीं गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। 10 बार 0 पर आउट हुए विराट कोहली 6 बार कैच, 3 बार LBW और 1 बार क्लीन बोल्ड हुए हैं।