Sports

मुंबई : मुंबई इंडियन्स की दिल्ली कैपिटल्स पर पांच विकेट की रोमांचक जीत से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंच गया जिसके बाद विराट कोहली ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘धन्यवाद मुंबई, हम इसे याद रखेंगे।' बई ने शनिवार को दिल्ली को हराकर चौथी जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया। इससे आरसीबी नॉकआउट चरण में पहुंच गया। 

कोहली ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘यह अविश्वसनीय था। भावनाओं का ज्वार उमड़ रहा था। धन्यवाद, मुंबई, हम इसे याद रखेंगे।' आरसीबी ने अपने अंतिम लीग मैच में अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज गुजरात टाइटन्स को आठ विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखा था, लेकिन वह दिल्ली की मुंबई के हाथों हार पर ही आगे बढ़ पाते। आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि पूरी टीम ने एक साथ मैच देखा और मुंबई की टीम के प्रत्येक अच्छे प्रदर्शन पर तालियां बजाई। 

डुप्लेसी ने कहा, ‘यह बहुत अच्छा था। यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि खेल की शुरुआत से ही हर कोई यहां था, इसलिए हमने इसे एक साथ देखा।' उन्होंने कहा, ‘हम सभी मुंबई को मिले हर विकेट विकेट का और बाद में जब वे लक्ष्य का पीछा कर रहे थे तो उनके हर शॉट का जश्न मना रहे थे। सभी के लिए यह अच्छा था कि हम साथ में मैच देख रहे थे। मैच समाप्त होने पर जश्न का हिस्सा बनना शानदार था।' 

आरसीबी अब 25 मई को कोलकाता में एलिमिनेटर में तीसरे स्थान पर काबिज लखनऊ सुपर जायंट्स से भिड़ेगा। आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को लगता है कि टीम यह सपना साकार करने के बहुत करीब है। मैक्सवेल ने कहा, ‘हमारे लिए यह अद्भुत परिणाम है। हमने एक कदम आगे बढ़ाया है। हम इस टूर्नामेंट में आरसीबी के लिये इतिहास बनाने के करीब हैं।