Sports

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। कोहली का कहना है कि वह काम के बोझ को बढ़ाकर अपने करियर पर ब्रेक लगाना नहीं चाहते। हाल ही में उन्होंने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। अपनी सेहत संबंधी सवालों के जवाब देते हुए कोहली ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उन्हें जो चोट लगी हैं वह इतनी गंभीर नहीं है। वह जल्द से इससे उबर जाएंगे। कोहली ने कहा कि वर्क प्रेशर का उनकी बॉडी पर असर दिखाना शुरू हो गया है। अब मुझे ज्यादा सचेत होना होगा कि मैं अपने शरीर, दिमाग और क्रिकेट के साथ कैसे आगे बढूं। इस समय कोहली श्रीलंका दौरे पर नहीं हैं। बीसीसीआई ने विराट और महेंद्र सिंह धोनी को आराम करने के लिए समय दिया है। 

टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने कहा- जल्द आईपीएल आने वाला है। ऐसे में आराम मेरे लिए फायदेमंद होगा। मैं तरोताजा होकर आईपीएल में उतर सकूंगा। इससे मैदान में ज्यादा सतर्क रह पाउंगा। इसका फायदा हमारी टीम को होगा। मैं पिछले लंबे समय से लगातार खेल रहा हूं। मैंने शायद ही किसी मैच को मिस किया हो, पर आपको अपने शरीर का सम्मान करना होता है और मेरे लिए यह दौर बहुत ही महत्वपूर्ण है।

कोहली ने एक घड़ी के प्रोमोशनल कार्यक्रम में अपने क्रिकेट जीवन के अनुभवों को अपने फैन्स के साथ साझा भी किया। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के फैन विराट ने बताया कि वह घर पर घंटों अकेले बैठे रह सकते हैं। वह पहले भी ऐसा करते रहे हैं। उन्होंने कहा- मैं मैदान में जो ऊर्जा दिखाता हूं, घर पर उसके विपरीत हो जाता हूं क्योंकि जब मैं घर पर होता हूं तो मैं बिलकुल भी हिलता नहीं, बैठा रहता हूं।

इस बीच कोहली ने युवा स्पिनर यजुवेंद्र चहल के बारे में कहा कि वह उन्हें एक घड़ी गिफ्ट करना चाहते हैं। क्योंकि चहल कभी समय पर प्रैक्टिस पर नहीं पहुंचते। चाहता हूं कि वह घड़ी देखकर समय पर आना सीख ले।

.
.
.
.
.