Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के कारण शुक्रवार को रद्द कर दिए गए। इस वैश्विक महामारी के कारण विश्व भर में अभी तक कई खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई हैं। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल मीडिया पर फैंस को खास संदेश दिया। 

कोरोना वायरस से बचने के उपाय

Let's stay strong and fight the #COVID19 outbreak by taking all precautionary measures. Stay safe, be vigilant and most importantly remember, prevention is better than cure. Please take care everyone.

— Virat Kohli (@imVkohli) March 14, 2020

दरअसल, कोहली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फैंस के लिए लिखा, चलो मजबूत रहें और सभी एहतियाती उपाय करके # COVID19 प्रकोप से लड़ें। सुरक्षित रहें, सतर्क रहें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि रोकथाम इलाज से बेहतर है। कृपया सबका ख्याल रखें। बता दें इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। हालांकि इस वायरस की वजह से दुनिया में 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी कोविड-19 के 80 से ज्यादा पाजीटिव मामले हैं और दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

कोरोना वायरस के कारण सीरीज की गई रद्द

PunjabKesari, ind vs sa series
आपको बता दें कि बीसीसीआई ने दोनों वनडे रद्द करने से पहले गुरुवार को खेल और स्वास्थ्य मंत्रालयों से इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने पर चर्चा की थी। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने मैचों के आयोजन को लेकर चिंता व्यक्त की थी। उत्तर प्रदेश में अब तक 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह चाहते थे कि मैच स्थगित किया जाए और लखनऊ जिला प्रशासन ने भी भीड़भाड़ से बचने के लिये कहा था।

 आईपीएल 2020 की ताारीखों को आगे बढ़ाया गया 

PunjabKesari, ipl photo, ipl images
कोरोना वायरस के खतरे की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन की तारीखों को 29 मार्च से बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है। शनिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होनी है जिसमें इस सीजन के नए शेड्यूल और मैचों को बंद दरवाजे में करवाने संबंधी जानकारी सामने आ सकती है। गांगुली से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अभी निलंबित रहने देते हैं। सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, इसलिए हमने मैचों को स्थगित किया है।' यह पूछने पर कि अगर 15 अप्रैल से आईपीएल शुरू हो जाएगा तो ज्यादा मुकाबले ‘डबल हेडर' (एक दिन में दो मैच) होंगे तो उन्होंने कहा, ‘देखेंगे क्या होता है।